हाफिज सईद के बेटे तल्हा ने दाऊद को बताया रोल माॅडल

नई दिल्ली ( 3 मार्च ): पाकिस्तान में 5 फरवरी 'कश्मीर दिवस' मनाया गया। अब इस दिन का एक वीडियो आया है। वीडियो के सामने आने के बाद भारतीय सुरक्षा एजेंसियों की नींद उड़ गई है। भारतीय जांच एजेंसिया दाउद इब्राहिम और जमात-उद-दावा के बीच कनेक्शन की तफ्तीश में जुट गई हैं।

वीडियो में आतंकी संगठन जमात-उद-दावा के मुखिया हाफिज सईद का बेटा तल्हा सईद भारत के खिलाफ जंग छेड़ने के लिए अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का नाम लेकर भीड़ को उकसाते नजर आ रहा है। सुरक्षा एजेंसियां इस मामले की डिटेल्स खोजने में जुट गई हैं क्योंकि ऐसा पहली बार हुआ है, जब किसी पाकिस्तानी आतंकी संगठन ने सीधे-सीधे भारतीय अंडरवर्ल्ड डॉन का जिक्र किया है। 1993 में मुंबई में हुए धमाकों के बाद दाऊद देश छोड़कर भाग गया था।

ढाई मिनट के इस वीडियो में दाऊद इब्राहिम के सपोर्ट में नारे लगे। इस रैली में बुरहान वानी के बाद दाऊद का नाम लिया गया। लश्कर-ए-तैयबा के सपोर्टर्स ने चिल्ला चिल्ला कर कहा, 'हम दाऊद इब्राहिम जैसा बनना चाहते हैं...न पुलिस बनेंगे...न कलेक्टर बनेंगे...न वकील बनेंगे...सिर्फ दाऊद इब्राहिम जैसा बनेंगे....दाऊद जैसा काम करेंगे'

दरअसल जबसे पाकिस्तान गवर्मेंट ने हाफिज़ सईद को हाउस अरेस्ट किया है तभी से लश्कर और जमात के सपोर्टर्स नए नाम से हाफिज के सपोर्ट में रैलियां कर रहे हैं। जमात उद दावा का नाम बदलकर तहरीक-ए-आजादी जम्मू-कश्मीर रख लिया और इसी नाम के बैनर तले हाफिज की रिहाई की मांग कर रहे हैं।

पाकिस्तान के लाहौर के नसीर बाग की रैली में जमात-उद-दावा और फलाह-ए-इंसानियत के हजारों लोग आए थे। इसी बीच हाफिज के बेटे तल्हा सईद ने दाऊद के नाम की नारेबाजी वाला ये वीडियो भी अपलोड कर दिया। हाफिज और जमात की रैली पाकिस्तान मीडिया में बैन है, लेकिन इसके बावजूद कई जगह इन्हें कवर किया जाता है।