हाफिज सईद को सजा दे पाकिस्तान: पूर्व पाक एनएसए

नई दिल्ली ( 6 मार्च ): पाकिस्‍तान के पूर्व राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार महमूद अली दुर्रानी ने आतंकियों के पनहगार पाकिस्तान की पोल खोल कर दी। दुर्रानी ने पाकिस्‍तान से अपनी जमीन पर पनप रहे आतंकवाद को खत्‍म करने को कहा।

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार दुर्रानी ने कहा कि जमात उद दावा के प्रमुख हाफिज सईद की कोई उपयोगिता नहीं है। भारत में दुर्रानी ने कहा कि हाफिज सईद के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए और उन्होंने पाकिस्तान से कार्रवाई की मांग की।

उन्‍होंने नई दिल्ली में आयोजित 19वीं एशियाई सुरक्षा कांन्फ्रेस में दिए अपने बयान में कहा कि हमें हाफिज सईद की जरूरत नहीं है, लिहाजा पाकिस्‍तान को उसके खिलाफ सख्‍त कार्रवाई करनी चाहिए। उन्‍होंने उम्‍मीद जताई कि हाफिज सईद को सजा जरूर होगी।

इस दौरान उन्‍होंने यह भी कहा कि मुंबई में हुए 26/11 के हमले में सीधेतौर पर उन आतंकी संगठनों का हाथ था जिनकी जड़ें पाकिस्‍तान में फैली हैं। दुर्रानी ने कहा कि यह आतंकी संगठन सीमा पार से आतंकी घटनाओं को अंजाम देते हैं।

उनका यह बयान इसलिए भी मायने रखता है क्‍योंकि भारत काफी समय से अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर पाकिस्‍तान में मौजूद आतंकी संगठनों को प्रतिबंधित करने और इनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करता रहा है।