हाफिज ने पाक आर्मी चीफ से कश्मीर में 'सेना भेजने' को कहा

नई दिल्ली (17 अगस्त): मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद ने एक बार फिर भारत के खिलाफ अपनी जहरीली ज़ुबान चलाई है। उसने पाकिस्‍तानी आर्मी चीफ राहिल शरीफ से कहा है कि वह कश्‍मीर में सेना भेजें।

- रिपोर्ट के मुताबिक, तंकी संगठन जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज ने शरीफ से कहा कि पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्‍मद अली जिन्‍ना के लंबित आदेश का 'पालन करने' के लिए कश्मीर में सैनिकों को भेजा जाए।  - रविवार को 'डिफेंस काउंसल ऑफ पाकिस्तान' के बैनर तले एक रैली हुई। - रैली में हाफिज ने कहा, "कश्मीरियों ने विभाजन से पहले घोषणा की थी कि वे पाकिस्तान के साथ रहना चाहते हैं लेकिन विभाजन के बाद भारत ने जबरन जम्मू कश्मीर में सेना भेज दी। इस पर कायदे आजम मोहम्मद अली जिन्‍ना ने कमांडर-इन-चीफ को सैनिक भेजकर जवाब देने का आदेश दिया लेकिन उन्होंने (आदेश मानने से) इनकार कर दिया। अब मैं जनरल राहिल शरीफ से कश्मीर में सेना भेजने का आह्वान करता हूं क्योंकि कायदे आजम का आदेश तो लंबित है।"

हाफिज ने कहा कि वह भारत के साथ लड़ाई करने को नहीं कह रहा है लेकिन उन्हें (प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और राहिल) कश्मीर मुद्दे पर अवश्य ही रणनीति बनानी चाहिए।