News

200 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगा आतंकी हाफिज शहीद

मुंबई में फिदायनी हमले का मास्टरमाइंड और सरगना हाफिज सईद की पार्टी जमात-उद-दावा देशभर में राष्ट्रीय और विधानसभा सीटों पर 25 जुलाई को होने वाले आम चुनावों में 200 से ज्यादा उम्मीदवार उतारने जा रही है। वहीं आपको बता दें कि इस चुनाव में आतंकी हाफिज चुनाव नहीं लड़ रहा है।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (9 जून): मुंबई में फिदायनी हमले का मास्टरमाइंड और सरगना हाफिज सईद की पार्टी जमात-उद-दावा देशभर में राष्ट्रीय और विधानसभा सीटों पर 25 जुलाई को होने वाले आम चुनावों में 200 से ज्यादा उम्मीदवार उतारने जा रही है। वहीं आपको बता दें कि इस चुनाव में आतंकी हाफिज चुनाव नहीं लड़ रहा है।गौरतलब है कि आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े जमात-उद-दावा ने अपना राजनीतिक दल मिल्ली मुस्लिम लीग शुरू किया, लेकिन इसे अभी तक पाकिस्तान निर्वाचन आयोग में पंजीकृत नहीं किया गया है। वहीं आम चुनाव के नजदीक आने के साथ ही इस समूह ने एक निष्क्रिय राजनीतिक दल अल्लाहू-अकबर तहरीक के नाम से चुनाव लडऩे का फैसला किया है जो कि चुनाव आयोग में पंजीकृत है।आपको बता दें कि जमात उद दावा कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने चुनाव आयोग से नामांकन पत्र ले लिए हैं और वे एएटी के मंच से अपने उम्मीदवार खड़े कर रहे हैं। एमएमएल के प्रवक्ता अहमद नदीम ने पीटीआई-भाषा से कहा कि एमएमएल अध्यक्ष सैफुल्ला खालिद और एएटी प्रमुख अहमद बरी आगामी चुनावों में एएटी के मंच पर संयुक्त रूप से उम्मीदवार खड़े करने पर सहमत हो गए हैं। सीटों के बंटवारे के समझौते के मुताबिक  एमएमएल 200 से अधिक शिक्षित उम्मीदवार खड़े करेगी।वे एएटी के चुनाव चिन्ह कुर्सी पर चुनाव लड़ेंगे। यह पूछे जाने पर कि क्या सईद की संसदीय चुनाव लडऩे की योजना है, इस पर प्रवक्ता ने कहा कि नहीं, हाफिज की अभी ऐसी कोई योजना नहीं है। आपको जानकारी के लिए बता दें एमएमएल पहली बार चुनावों में भाग ले रही है और उम्मीद करते हैं कि हम संसद में जाएंगे।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top