बच्ची की मौत मामले में फोर्टिस अस्पताल के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, FIR दर्ज

नई दिल्ली ( 10 दिसंबर ): गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल पर हरियाणा सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। सात साल की बच्ची की मौत के मामले में हरियाणा के स्वास्थ्य विभाग ने फोर्टिस अस्पताल के खिलाफ केस दर्ज कराया है। 

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने ट्वीट कर ये जानकारी दी है। अनिल विज ने अपने ट्वीट में ये भी बताया है कि स्वास्थ्य विभाग ने गुरुग्राम के सुशांत लोक पुलिस स्टेशन ये केस दर्ज कराया है। 

दरअसल, गुरुग्राम के फोर्टिस हॉस्पिटल पर डेंगू पीड़ित एक सात साल की बच्ची के इलाज पर 16 लाख का बिल वसूलने और इसके बाद भी बच्ची की जान ना बचा पाने का आरोप लगा है, जिसके बाद काफी विवाद हुआ था।

FIR No. 639 Registered against #FortisHospital Gurugram at Sushant Lok Gurugram Police Station u/s 304 Part 2 by Health Department Haryana

— ANIL VIJ (@anilvijminister) December 10, 2017

अस्पताल के खिलाफ हरियाणा सरकार ने सख्ती दिखाई है और शनिवार को ही सूबे के स्वास्थ्य मंत्री शहरी प्राधिकरण को खत लिखकर अस्पताल की जमीन लीज रद्द करने का निर्देश दिया था।

बता दें कि हरियाणा सरकार ने इस मामले में अस्पताल को दोषी पाया था, जिसके बाद सरकार की तरफ से सख्त कदम उठाए जा रहे हैं। अस्पताल के खिलाफ केस दर्ज करने के साथ-साथ ब्लड बैंक का लाइसेंस रद्द करने का नोटिस भी जारी किया गया है।

अनिल विज ने शनिवार को कहा था कि अब लोग निजी अस्पतालों की लूट, गुंडागर्दी और लापरवाही के खिलाफ खड़े हो चुके हैं। अस्पतालों और डॉक्टरों को अपने रवैये में सुधार लाना चाहिए।