गुरमीत राम रहीम यौन शोषण मामला: पंचकुला पहुंचे एक लाख से ज्यादा डेरा समर्थक

नई दिल्ली(23 अगस्त): यौन शोषण मामले में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम पर 25 अगस्त को आने वाले कोर्ट के फैसले के मद्देनजर हरियाणा, पंजाब सहित कई राज्यों में हाई अलर्ट किया गया है। एक लाख से ज्यादा डेरा समर्थक अलग-अलग रास्तों से पंचकुला पहुंच चुके हैं। 

- पंजाब पुलिस की इंटेलिजेंस रिपोर्ट की माने तो फरीदकोट में डेरा समर्थकों ने चर्चा घरों में भारी मात्रा में पेट्रोल, डीजल और काफी नुकीले हथियार जमा कर लिए हैं।

- इंटेलिजेंस विंग की रिपोर्ट के मुताबिक, यदि पंचकूला की स्पेशल सीबीआई कोर्ट का फैसला डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के खिलाफ रहता है, तो डेरे से जुड़े लोग पंजाब के फरीदकोट और आसपास के इलाकों में सरकारी संपत्ति और वाहनों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं। 

- रिपोर्ट के आधार पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त करने और अनुयायियों पर कड़ी नजर रखने का निर्देश है। एसपी सहित सभी पुलिस अधिकारियों को अलर्ट किया गया है।

- हरियाणा सरकार ने सभी जिलों में धारा 144 लागू कर दी है। 

- पुलिस ने बताया कि जरुरत पड़ने पर चंडीगढ़ क्रिकेट स्टेडियम को अस्थाई जेल के रूप में तब्दील कर दिया जाएगा। अतिरिक्त मुख्य सचिव राम निवास ने कहा कि सुरक्षा बलों को दूसरे राज्यों से लगने वाली सीमा के इलाकों में तैनात किया गया और केंद्र सरकार से पहले ही अर्धसैनिक बलों की 115 कंपनियां देने कहा गया है।