नामधारी संप्रदाय की गुरुमाता की गोली मारकर हत्या

राहुल गौतम, लुधियाना (4 अप्रैल): पंजाब में नामधारी संप्रदाय की गुरुमाता को अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी है। हमलावरों ने गुरुमाता चंद कौर को निशाने पर लेते हुए दो गोलियां चलाई। एक गोली गुरूमाता के पेट में लगी है जबकि दूसरी सीने में। गुरुमाता को गोली लगने की खबर जैसे ही लुधियाना में फैली अस्पताल के बाहर लोगों का हुजूम इकट्ठा हो गया है।

हर कोई इस बुरी खबर से सदमें में था, किसी को कुछ समझ में नहीं आ रहा था कि आखिर ये सब हुआ तो कैसे हुआ और किस शख्स ने बुजुर्ग हो चुकी गुरुमाता को गोली मारी और गुरुमाता को गोली मारने के पीछे उस शख्स का क्या मकसद हो सकता है? लोगों की भीड़ को देखते हुए तुरंत मौके पर पंजाब पुलिस के बड़े अधिकारियों का जमावड़ा लग गया। शहर के कप्तान मौके पर पहुंचे, तमाम इंस्पेक्टर्स मौके पर पहुंचे और शुरू कर दी मामले की तफ्तीश।

एक तरफ गुरुद्वारे के पास एकैडमी में पुलिस सबूतों को इक्ट्ठा कर रही थी तो दूसरी ओर लुधियाना के अपोलो अस्पताल में अंदर से बाहर पुलिस का जमावड़ा लग गया। पुलिस ने तुरंत अस्पताल के बाहर बैरीकेडिंग की ताकि लोगों की भीड़ को संभाला जा सके। जानकारी के मुताबिक घटना सोमवार सुबह करीब दस बजे की है। सतगुरु महाराज जगजीत सिंह की पत्नी गुरु माता चंद कौर गुरुद्वारा साहिब में मौजूद थीं। उनका सुरक्षाकर्मी उस वक्त वहां पर मौजूद नहीं था। उसी दौरान ब्लैक कलर की पल्सर बाइक से पहुंचे दो हमलावर। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक एक शख्स बाइक पर बैठा रहा और दूसरा गुरुमाता के पास पहुंचा। अज्ञात शख्स पीली पगड़ी पहने हुआ था। गुरुमाता के पैर छूने के बाद उस शख्स ने पिस्तौल निकाली और गुरुमाता को दो गोलियां मार दी। एक गोली गुरुमाता के पेट में लगी जबकि दूसरी गोली गुरुमाता के सीने में लगी। गोली मारने के बाद तुरंत ही हमलावर पल्सर बाइक से फरार हो गए।

जब तक कोई भी कुछ समझ पाता, हमलावर अपने काम को अंजाम दे चुके थे। किसी को उम्मीद ही नहीं थी कि गुरुमाता को कोई भी शख्स ऐसे गोली मार सकता है। गोली लगने के बाद गुरुमाता गंभीर रूप से घायल हो गईं। गुरुमाता को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिसके बाद आनन फानन में डॉक्टरों की टीम ने गुरुमाता का ऑपरेशन किया। जिस वक्त ये घटना हुई मौका-ए-वारदात पर गुरुमाता के ड्राइवर और सेवादार मौजूद थे।

वीडियो:

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=bKlRk_9iZ64[/embed]