कोहली की सफलता में है राम रहीम का बड़ा हाथ!

नई दिल्ली(25 अगस्त): टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की सफलता के पीछे उनकी मेहनत है। लेकिन डेरा सच्चा सौदा प्रमुख बाबा गुरमीत राम रहीम दावा कर चुके हैं कि उन्होंने विराट को गुरुमंत्र दिया, जिसके बाद उनका बल्ला चल निकला। यह दावा उन्होंने एक वेब पोर्टल को दिए इंटरव्यू में किया था।

-विराट ने अपना वनडे इंटरनेशनल में 2008 में पदार्पण किया था। लेकिन उस साल उन्हें 5 ही वनडे खेलने को मिले, जिसमें उन्हें खास सफलता नहीं मिली। 2009 में विराट ने 10 वनडे मैच खेले, लेकिन उनके बल्ले से एक ही शतक निकला।

-इसके बाद 2010 में विराट कोहली सिरसा में बाबा राम रहीम के आश्रम पहुंचे। उन्होंने उनसे अपनी बाजुओं को स्ट्रॉन्ग करने के टिप्स मांगे थे। जिसके बाद गुरुराम रहीम ने उन्हें अटैकिंग क्रिकेट खेलने का मंत्र दिया था।

-रहीम ने दावा कि था कि उन्होंने विराट से कहा था कि आप 30-40 रन तक बढ़िया खेलते हैं, लेकिन इसके बाद आप नए शॉट खेलते हैं। ये गलत है, आपको पहले इन शॉट्स की प्रैक्टिस करनी चाहिए। उन्होंने इस बात का भी खुलासा किया था कि शिखर धवन, आशीष नेहरा, जहीर खान, युसुफ पठान आदि को भी उन्होंने यह कला सिखाई है।

-2010 में विराट कोहली ने 25 वनडे खेले और 7 अर्धशतक और 3 शतक जमाए। तबसे विराट कोहली के प्रदर्शन का ग्राफ चढ़ता ही गया। बाबा ने इस मुलाकात में सिर्फ खेल सुधारने के ही टिप्स नहीं दिए, बल्कि गुस्से पर काबू करने का मंत्र भी दिया था।