राम रहीम पर फैसला आज, हरियाणा आने-जाने वालीं 74 ट्रेनें रद्द

नई दिल्ली(25 अगस्त): डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के खिलाफ यौन उत्पीड़न के मामले में विशेष अदालत के फैसले से पहले रेल विभाग ने पंजाब और हरियाणा जाने वालीं 74 ट्रेनों को शुक्रवार के लिए रद्द कर दिया गया है। उधर पंजाब सरकार ने घोषणा की कि 25 अगस्त को चंडीगढ़ में उसके कार्यालय बंद रहेंगे। 

- उल्लेखनीय है कि डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के खिलाफ यौन शोषण मामले में अदालत का फैसला भी 25 अगस्त को ही आने की संभावना है।

- डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीर राम रहीम सिंह के खिलाफ दायर यौन उत्पीड़न के मामले में फैसला आने से एक दिन पहले आम तौर पर शांत रहने वाले पंचकुला में तनाव है, हजारों डेरा समर्थक यहां पहुंच गये हैं।

-  पुलिस और प्रशासन को डर है कि इस मामले में अगर फैसला डेरा प्रमुख के खिलाफ आया तो कानून-व्यवस्था के लिये चुनौतीपूर्ण हालात हो सकते हैं। इसे देखते हुये पंजाब और हरियाणा के संवेदनशील इलाकों में 15000 अर्धसैनिक बलों समेत हजारों की संख्या में जवानों को तैनात किया गया है।

पं- जाब और हरियाणा में डेरा सच्चा सौदा के काफी अनुयायी हैं और इसे देखते हुये दोनों राज्यों में हाई अलर्ट जारी किया गया है। अधिकारियों ने कहा कि दोनों राज्यों और उनकी संयुक्त राजधानी चंडीगढ़ में मोबाइल इंटरनेट सेवा पर अगले 72 घंटे तक रोक रहेगी और सोशल मीडिया पर पोस्ट की जाने वाली सामग्री पर भी कड़ी नजर रखी जा रही है।