डेरा चीफ राम रहीम के लिए उम्र कैद की मांग कर सकती है CBI


नई दिल्ली ( 28 अगस्त ): यौन शोषण के मामले में दोषी करार दिए गए डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को सीबीआई की स्पेशल कोर्ट आज यानी 28 अगस्त 2017 को रोहतक जेल में ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सजा सुनाएगी। राम रहीम के लिए सीबीआई अधिकतम सजा यानी उम्र कैद की मांग कर सकती है। सीबीआई के स्पेशल जज रोहतक जेल में सजा का ऐलान करेंगे, जहां बलात्कार के दोषी करार दिए जा चुके राम रहीम को रखा गया है। 

मीडिया रिपोर्ट में एक अधिकारी के मुताबिक कहा गया है कि रेप के जिस मामले में राम रहीम को सजा दी गई है, वह दुर्लभ किस्म का मामला है और इसमें सख्त से सख्त सजा हो सकती है। यह मामला एक रेप का नहीं बल्कि पीड़िता के बार-बार यौन-शोषण का है।

मीडिया रिपोर्ट में एक सीनियर अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं किए जाने की शर्त पर बताया, 'यह नॉर्मल केस से अलग है, जहां पीड़िता एक बार शिकार होती है। दरअसल, इस मामले में पीड़िताओं के साथ कई बार जबरदस्ती हुई।' सीबीआई के मुकदमे के मुताबिक, डेरा चीफ ने अपनी 2 महिला अनुयायियों से डेरा में कई बार रेप किया था।'

अधिकारी ने कहा, 'रेपिस्ट और पीड़िता के बीच काफी करीबी संबंध थे। यह भरोसे और आस्था का मामला था। राम रहीम ने महिला समर्थकों से जुड़े अपनी आध्यात्मिक ताकत का गलत इस्तेमाल किया। साथ ही, उसने उस भरोसे का भी खून किया, जो साध्वियों ने उस पर जताया था और इस शख्स को वे गुरु मानती थीं।' अधिकारी के मुताबिक, लिहाजा यह अपराध गंभीर हो जाता है और इसमें सख्त से सख्त सजा होनी चाहिए।