LIVE: डेरा मुख्यालय से मिले प्लास्टिक के सिक्के, कार, कैश, हार्डडिस्क और मोबाइल

नई दिल्ली(8 सितंबर): साध्वियों से रेप मामले में जेल में बंद बलात्कारी बाबा गुरमीत राम रहीम के कई राज आज खुलकर दुनिया के सामने आएंगे। अदालत के आदेश पर सिरसा में मौजूद डेरा सच्चा सौदा के मुख्यालय में सर्च ऑपरेशन शुरू हो गय़ा है। सुरक्षाबल हरियाणा के सिरसा स्थित डेरा हेडक्वार्टर में घुस गए हैं। 5000 जवानों को सर्च ऑपरेशन के लिए तैनात किया गया है। इसमें अर्द्धसैनिक बल, सेना, पुलिस की टीमें शामिल हैं। इस पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी होगी। निगरानी के लिए हाईकोर्ट ने एक रिटायर्ड जज एके पवार को नियुक्त किया है। 

UPDATES...

- रेप के मामले में सजा पाए हुए गुरमीत राम रहीम के सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय की तलाशी के दौरान कई तरह की चीजें मिली हैं। इनमें टीवी प्रसारण से जुड़ी ओबी वैन, बिना नंबर वाली लेक्सस कार, दवाएं तक शामिल हैं। साथ ही बड़ी मात्रा में कैश, कंप्यूटर, हार्डडिस्क और मोबाइल मिले हैं, जिन्हें जब्त कर लिया गया है। तलाशी के दौरान 2 रूम कैश से भरे मिले, जिसे सील कर दिया गया है। डेरा हेडक्वॉर्टर के पास के बाजार में प्लास्टिक के बने सिक्के भी मिले हैं। ये सिक्के 10 रुपये से लेकर अलग-अलग मूल्यों के हैं।

सर्च ऑपरेशन में कम्प्यूटर हार्ड डिस्क और कैश बरामद किया गया है। दो कमरों को भी सील किया है। 

- डेरा सच्चा सौदा की चेयरपर्सन विपश्यना इंसान ने कहा है कि हेडक्वार्टर में कानूनी प्रक्रिया चल रही है। इसके तहत कैंपस में छानबीन की प्रक्रिया चल रही है। डेरा सच्चा सौदा हमेशा से कानून का पालन करता रहा है। उन्होंने अपने समर्थकों से कहा कि कानून का साथ दें और शांति बनाए रखें।

- सर्च ऑपरेशन के मद्देनजर सिरसा में पुलिस, पैरा मिलट्री फोर्स की 25 कंपनियां तैनात हैं। इसके अलावा आर्मी की 2 कंपनियां भी वहां मौजूद हैं। बम निरोधक दस्ते के 12 जवानों के अलावा 1000 जवान तैनात किए गए हैं। पुलिस ने ऑपरेशन के लिए 15 लोहारों को भी हायर किया है, जो ताले वगैरह तोड़ने के लिए तैयार रहेंगे। स्वाट टीम भी सिरसा में मौजूदा है।