गैंगरेप केस में गायत्री प्रजापति का सहआरोपी चंद्रपाल गिरफ्तार

नई दिल्ली ( 6 मार्च ): रेप केस में आरोपी यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति फरार चल रहे हैं। साथ ही इस मामले में फरार सहआरोपी चंद्रपाल को पुलिस ने सोमवार गिरफ्तार कर लिया। एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) दलजीत सिंह ने कहा कि चंद्रपाल को गिरफ्तार करके पूछताछ की जा रही है। मंगलवार को पुलिस चंद्रपाल को अदालत में पेश करेगी। वह पहले यूपी पुलिस में सिपाही था, लेकिन इस मामले सहआरोपी बनाए जाने के बाद उसे निष्कासित कर दिया गया था।

चंद्रपाल के कब्जे से पुलिस ने कारबाइन भी बरामद की है।

उधर मामले में गायत्री प्रजापति सहित अन्य नामजद आरोपी अशोक तिवारी, विकास वर्मा, पिंटू सिंह, रूपेश व आशीष शुक्ला अभी भी फरार चल रहे हैं। सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने गायत्री की गिरफ्तारी पर रोक की मांग वाली अर्जी पर कहा कि वो अपना पक्ष ट्रायल कोर्ट में जाकर रखें।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद यूपी पुलिस ने गायत्री प्रजापति और उनके सहयोगियों अशोक तिवारी, पिंटू सिंह, विकास शर्मा, चंद्रपाल, रूपेश और आशीष शुक्ला के खिलाफ आईपीसी की धारा 376, 376डी, 511, 504, 506 और पॉक्सो एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज कर लिया था। पीड़िता ने आरोप लगाया था कि साल 2014 में गायत्री के आवास पर उसका गैंगरेप किया गया था।

बता दें कि गायत्री प्रजापति के खिलाफ नॉन बेलेबल वॉरंट जारी करने के बाद से ही यूपी पुलिस उनके सभी ठिकानों पर दबिश दे रही है। करीबियों से पूछताछ की जा रही है। सभी फोन नंबरट्रैकिंग पर लगाए गए हैं।