'सचिन के 100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं कोहली'

नई दिल्ली (20 फरवरी): अपने बल्ले से दुनिया की हर टीम के गेंदबाजों के दिलों में खौफ जगाने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने हाल ही में कहा की उनके अंदर अभी काफी क्रिकेट बाकी है। बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए कोहली ने भारत को दक्षिण अफ्रीका में 5-1 से पहली वनडे सीरीज जिताई। इससे पहले कोई भी भारतीय टीम इस जमीं पर सीरीज नहीं जीत सकी थी। 

विराट का विश्व क्रिकेट में धमाल जारी है और उनकी तुलना अकसर सचिन तेंदुलकर से होती है। क्रिकेट के कई जानकार विराट को सचिन के 100 शतक के रिकॉर्ड को तोड़ने का दावेदार करार दे चुके हैं, जिसमें नया नाम पूर्व भारतीय दिग्गज गुंडप्पा विश्वनाथ जुड़ा है। उनको यकीन है कि विराट मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। 

कोलकाता में अंडर-14 आमंत्रण क्रिकेट टूर्नामेंट के दौरान विश्वनाथ ने कहा,‘कोहली ने कमाल का प्रदर्शन किया है और निरंतरता दिखायी है। वह लगातार शतक बना रहे हैं। उनके पास तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ने का पूरा मौका होगा, लेकिन यह थोड़ा मुश्किल होगा।’ 

विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ छह मैचों की वनडे सीरीज़ में तीन शतक की मदद से 558 रन बनाए हैं। वह एक सीरीज़ में 500 प्लस रन बनाने वाले दुनिया के एकमात्र कप्तान हैं।अब उनके नाम 35 वनडे शतक दर्ज हो गए हैं जबकि सचिन के नाम वनडे क्रिकेट में 49 शतक हैं।