ब्लू व्हेल गेम पर रोक लगाने के लिए हेल्पलाइन शुरू, जानकारी देने पर मिलेगा 1 लाख का इनाम

नई दिल्ली ( 7 सितंबर ): गुजरात सरकार ने खूनी खेल ब्लू व्हेल चैलेंज गेम पर बैन लगा दिया है, लेकिन फिर भी इसके खेलने वालों की तादाद बढ़ती ही जा रही है। अब गुजरात सरकार ने ब्लू व्हेल गेम को लेकर एक हेल्पलाइन नंबर शुरू की है। इस हेल्पलाइन नंबर पर कोई भी व्यक्ति ब्लू व्हेल गेम से जुड़ी किसी भी तरह की जानकारी दे सकता है। इसमें ब्लू व्हेल का लिंक कहां से मिल रहा है और इसे कौन खेल रहा है समेत अन्य जानकारियां शामिल हैं। इसकी जानकारी देने वाले व्यक्ति को एक लाख का इनाम दिया जाएगा। 

इसके साथ ही ब्लू व्हेल गेम पर रोक लगाने के लिए गुजरात सरकार ने यह भी घोषणा की है कि इससे जुड़ी जानकारी हेल्पलाइन नंबर पर देने वाले शख्स को एक लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा। गुजरात के गृहराज्य मंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा का कहना है कि इस गेम को लेकर हर जिले के एसएसपी, कलेक्टर और पुलिस को गाइडलाइन जारी की गई है।

इसके अलावा ब्लू व्हेल गेम की जानकारी हेल्पलाइन नंबर पर देने वाले व्यक्ति का नाम भी गोपनीय रखा जाएगा। गुजरात सरकार ब्लू व्हेल गेम को रोकने की पूरी कोशिश कर रही है, ताकि युवा इसे न खेलें और किसी भी अनहोनी से बच सकते हैं। मालूम हो कि गुजरात के बनासकांठा के एक शख्स ने ब्लू व्हेल गेम का आखिरी टास्क पुरा करने के लिए पानी में कुदकर आत्महत्या कर ली थी।