राजनीतिक मुद्दों पर मैं ही करता हूं ट्वीट- राहुल गांधी

नई दिल्ली (12 नवंबर): अपने गुजरात दौरे के दूसरे दिन कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बनासकांठा पहुंचे और सोशल मीडिया पर कांग्रेस का कैंपेन संभाल रहे कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। वहीं इस मौके पर उन्‍होंने यह स्‍पष्‍ट किया कि राजनीतिक मुद्दों पर किए गए ट्वीट वे ही करते हैं। उन्‍होंने बताया कि इसके लिए 3-4 लोगों की एक टीम है, जिसे वह सुझाव देते हैं और फिर उसी लाइन पर ट्वीट होते हैं। यह भी बताया कि बर्थडे जैसे रूटीन के ट्वीट वह नहीं करते हैं। सिर्फ उनका थोड़ा-बहुत इनपुट होता है। हालांकि यह स्‍पष्‍ट किया कि राजनीतिक मुद्दों पर ट्वीट उनके होते हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी लगातर उनकी इमेज का खराब करने में लगा है। उन्होंने कहा कि वो भगवान शिव की तरह इस विष को पी रहे हैं। उन्होंने कहा कि मेरी इमेज के लिए बीजेपी कुछ भी करे मैं नहीं बदलनेवाला। आपकी इमेज बीजेपी खराब कर रही है इस सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि यह विचारधारा है। ऐसी विचार धारा में आप देखिए मुस्कुराते चेहरे नज़र आएंगे। बीजेपी के मीटिंग में कोई नहीं मुस्कुराता। आप के दिल मे जो गुस्सा है उसे मुस्कुराहट में बदलते हैं जो उनकी थिंकिंग है वो अपने आपको गलत नहीं मानते।

राहुल गांधी ने पीएम मोदी और बीजेपी पर भी निशाना साधा। उन्‍होंने कहा, हम जो भी करते हैं, मोदी उसमें कमियां ढूंढ लेते हैं या बीजेपी को परेशानी होती है। हम कभी भी पीएम पद का अपमान नहीं करेंगे। जब मोदी जी विपक्ष में थे, तब पीएम के बारे में अपमानजनक तरीके से बातें किया करते थे। यह अंतर है हमारे और उनके बीच। मगर हम सच बोलते हैं और ये सच है कि गुजरात में विकास पागल हो गया है।

बीजेपी ने राहुल गांधी के मंदिर जाने पर सवाल उठाए हैं। बीजेपी का कहना है कि राहुल सिर्फ गुजरात चुनाव में सियासी फायदे के लिए मंदिर जा रहे हैं। वहीं कांग्रेस ने इस पर जबरदस्त पलटवार किया है। कांग्रेस ने जवाब में कहा है कि भक्ति पर सिर्फ मोदी का अधिकार नहीं है। बीजेपी का कहना है कि कांग्रेस ये सब सिर्फ और सिर्फ वोटों की खातिर कर रही है। कांग्रेस ने इस पर पलटवार करते हुए कहा कि धर्म पर सिर्फ बीजेपी का 'पेटेंट' नहीं है।