गुजरात: कांग्रेस से नाराज वाघेला, 24 को लेंगे अंतिम फैसला

नई दिल्ली (20 जून): पार्टी से नाराज चल रहे गुजरात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शंकर सिंह वाघेला अपनी आगे की रणनीति तय करने के लिए 24 तारीख को एक सम्मेलन बुलाया है। इस सम्मेलन में वाघेला अपने समर्थकों और सहयोगियों के साथ चर्चा कर उनसे सुझाव मांगेंगे। चुनाव सर पर है और कांग्रेस में तैयारी नहीं होने को लेकर वाघेला नाराज हैं। वाघेला ने साफ कहा कि वो अपने समर्थको के साथ सलाह मशविरा कर 24 को अपनी स्थिति साफ करेंगे।

उन्होंने कहा कि आज तक कांग्रेस का पूरा सहयोग मिला। चुनाव को लेकर कुछ होमवर्क की जरूरत है। उम्मीदवारों को लेकर मेरा यह आग्रह था कि उम्मीदवार लोगों तक जाएं और लोगों से संपर्क करें। उन्होंने कहा कि मैंने ये भी कहा कि बहुमत आने तक हम सब साथ रहें और बाद यह तय कर लीजिएगा कि मुख्यमंत्री कौन होगा। उन्होंने कहा कि एक डेढ़ महीने से मेरा मीडिया में चरित्र हरण हो रहा है, इसलिए आज मैं स्पष्ट करता हु कि मैं रथयात्रा के पहले 24 को अपने साथियों की राय लूंगा कि मुझे क्या करना चाहिए और 24 को ही मैं अपना रुख स्पष्ट करूंगा।

पत्रकारों से चर्चा करते हुए नेता विपक्ष शंकरसिंह वाघेला ने कहा कि उन्होंने सत्ता नहीं संघर्ष की राजनीति को चुना है, भाजपा जब सत्ता में थी तब वे अलग हुए, कांग्रेस में भी पद या सत्ता के लालच में नहीं आए। उन्होंने तीसरी बार साफ किया कि वे सीएम पद की दावेदारी नहीं कर रहे हैं। वाघेला यही चाहते हैं कि नवंबर 2017 को चुनाव तय हैं तब पार्टी को अपना होमवर्क पूरा करके उम्मीदवार तय कर लेने चाहिए। एनसीपी व जदयू से गठबंधन करना है या नहीं इस पर फैसला होना चाहिए फिर बाद में किसी तरह की धोखेबाजी नहीं होनी चाहिए।