गुजरात: होटल के सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान दम घुटने से 7 की मौत

septic-tank

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (15 जून): गुजरात के वडोदरा से एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। यहां एक होटल के सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान 7 लोगों की मौत हो गई। घटना वड़ोदरा शहर से करीब 30 किलोमीटर दूर डभोई तहसील के फर्तिकुई गांव में स्थित दर्शन होटल का है। बताया जा रहा है कि सभी लोगों की मौत दम घुटने से हुई। मरने वालों में 4 सफाईकर्मी बताए जा रहे हैं जबकि बाकी 3 होटल के कर्मचारी थे। 

मरने वालों के नाम महेश पटनवाडिया, अशोक हरिजन, बृजेश हरिजन, महेश हरिजन, विजय चौधरी, सहदेव वसावा और अजय वसावा हैं। अशोक, महेश, बृजेश और पटनवाडिया को सेप्टिक टैंक की सफाई के लिए बाहर से बुलाया गया था।  जबकि चौधरी, सहदेव और अजय को चारों सफाईकर्मियों की मदद के लिए लगाया गया था। होटल के मालिक हसन अब्बास भोरानिया पर गैर-इरादतन हत्या और लापरवाही का मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस के मुताबिक महेश पटनवाडिया सबसे पहले टैंक में घुसे थे, लेकिन जब वे नहीं लौटे तो उनके साथी उन्हें बचाने के लिए एक के बाद एक नीचे उतरे। बाद में होटल के तीनों सहयोगी भी टैंक के नीचे गए। लेकिन उनमें से कोई भी जिंदा नहीं लौटा। जब सातों लोग बाहर नहीं आए तो इसकी सूचना दाभोई नगर पालिका और स्थानीय पुलिस को दी गयी। नगर पालिका के पास जरूरी उपकरण नहीं मौजूद था जिसके बाद वडोदरा दमकल विभाग से मदद मांगी गयी। एक दमकल विभाग के अधिकारी ने बताया कि टैंक के अंदर गैस का प्रेशर बहुत ज्यादा था जिस कारण सातों की जान चली गयी।