6 लोगों ने की जान देने की कोशिश, गाय को 'राष्ट्रमाता' घोषित करने की कर रहे थे मांग

नई दिल्ली (17 मार्च): गुजरात के राजकोट में 6 लोगों ने आत्महत्या करने की कोशिश की। ज़हर जैसी कोई चीज़ पी लेने की वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। ये सभी 'गौ रक्षा एकता समिति' से जुड़े हुए हैं और गाय को 'राष्ट्रमाता' घोषित करने की मांग कर रहे हैं।

'बिजनेस स्टैंडर्ड' की रिपोर्ट के मुताबिक, बुधवार को उन्होंने राजकोट कलैक्टर को एक ज्ञापन भी सौंपा। जिसमें उन्होंने गाय को राष्ट्रमाता घोषित करने की मांग की और 24 घंटे का समय दिया। हालांकि, इस मांग पर विचार नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कलैक्टर के दफ्तर में खुद को आग लगाने के बारे में सूचित किया था। 

पुलिस इंस्पेक्टर कल्पेश चावड़ा ने बताया, "वे सभी गाय को राष्ट्रमाता घोषित करने की मांग कर रहे थे। आज भी वह यह मांग करने आए, उनमें से 6 ने ज़हर जैसा कुछ पी लिया। उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है और राजकोट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। जहां उनमें से दो की हालत थोड़ी गंभीर बताई जा रही है।"

पीड़ितों के नामों में मोर्बी के कमलेश राबड़ी, गोंडल के अमरभाई, अहमदाबाद के रघुवीर सिंह जडेजा, जसदाना के दीपक वाघेला और खीरी गांव के जयुभा जडेजा शामिल हैं। इन सभी का इलाज औऱ चिकित्सकीय देखभाल चल रही है। पुलिस ने इमरजेंसी वार्ड में पुलिस लगाई है, जिससे परिस्थिति पर निगरानी रखी जा सके।