वाघेला के आरोपों पर बोली कांग्रेस- पार्टी से निकालने वाली बात गलत

नई दिल्ली(21 जुलाई): कांग्रेस ने गुजरात के वरिष्ठ नेता शंकर सिंह वाघेला के आरोपों का जवाब दिया है। वाघेला द्धारा पार्टी से 24 घंटे पहले निकालने की बात को कांग्रेस ने नकार दिया। कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि वाघेला गलत बोल रहे हैं, उनको पार्टी से नहीं निकाला गया है। 

- बता दें अपने जन्मदिन पर बुलाए गए सम्मेलन में उन्होंने कहा- "आरएसएस के लोगों ने हमें पब्लिक लाइफ सिखाई। कांग्रेस ने तो मुझे 24 घंटे पहले ही पार्टी से निकाल दिया है।

-  कांग्रेस ने कहा है कि गुजरात में प्रेसिडेंट इलेक्शन के दौरान वाघेला ने क्रॉस वोटिंग कराई।" इससे पहले कांग्रेस ने अपने सभी विधायकों से कहा कि वे वाघेला के इस सम्मलेन में ना जाएं। इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा- इसमें मैं क्या कहूं? आना है तो आएं, नहीं आना है तो कोई नहीं। पार्टी (कांग्रेस) को अपने वर्कर्स को रोकने का हक है। वहीं, वर्कर्स को भी हक है कि वे पार्टी की बात मानें या नहीं। 

- वाघेला ने कहा- विनाश काले विपरित बुद्धि लेकिन बापू रिटायर होने वाला नहीं है।

- वाघेला के जन्मदिन के बहाने बुलाए इस कार्यक्रम में समर्थक नेता जुटे हैं। 

- राष्ट्रपति चुनाव में क्रॉस वोटिंग के लिए वाघेला गुट को जिम्मेदार माना जा रहा है। इसी साल होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में कांग्रेस को इससे बड़ा झटका लग सकता है। वाघेला ने साफ कहा कि क्रॉस वोटिंग में उनका कोई हाथ नहीं है बल्कि उन्होंने एनसीपी के नेताओं से भी मीरा कुमार के पक्ष में वोट कराया।