मेरी गरीबी व गरीबों का मजाक न उड़ाए कांग्रेस: पीएम मोदी

नई दिल्ली ( 27 नवंबर ): गुजरात के सौराष्ट्र में चुनाव प्रचार करने पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोला। सौराष्ट्र को पटेलों का गढ़ माना जाता है। 

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर पटेलों की उपेक्षा करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद से ही कांग्रेस पार्टी पटेलों को नापंसद करती रही है। उन्होंने लोगों से कांग्रेस की रणनीति में नहीं फंसने का आह्वान किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि एक जाति को दूसरी जाति के आगे खड़ा करना कांग्रेस की मानसिकता रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस से अनुरोध किया है कि 'वे उनकी गरीबी का मज़ाक न उड़ाएं'। राजकोट के जसदान में प्रधानमंत्री ने चाय को लेकर भी कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, 'कांग्रेस मुझे इसलिए नापसंद करती है, क्योंकि मैं एक गरीब परिवार से हूं और चाय बेचकर आगे बढ़ा हूं। क्या एक पार्टी इतना गिर सकती है। हां, एक गरीब परिवार से ताल्लुक रखने वाला व्यक्ति पीएम बन गया। वे इस तथ्य के लिए अपनी घृणा को छिपा नहीं सके। हां, मैं चाय बेचता था लेकिन मैंने देश नहीं बेचा है। मैं कांग्रेस से अनुरोध करूंगा कि गरीबों और मेरे गरीब परिवार में जन्म लेने का उपहास न उड़ाएं। 

पीएम मोदी ने कहा, 'जब सौराष्ट्र के बेटे केशुभाई पटेल सीएम बने तो कांग्रेस ने उन्हें हटाने की कोशिश की। उन्होंने ऐसी ही साजिश पटेल समुदाय की बेटी आनंदी बेन पटेल के साथ किया था। कांग्रेस ने हमेशा से ही गुजरात का नाम बदनाम किया है। कांग्रेस ने सरदार पटेल और मोरारजी देसाई के साथ क्या किया सब जानते हैं। यह सभी को देखना चाहिए। ऐसी कौन सी पार्टी है जिसने पूरे देश को कारागार में बदल दिया।'