"हवाई चप्पल वाले भी करेंगे हवाई जहाज में सफर"

वडोदरा (22 अक्टूबर): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वडोदरा में ग्रीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट का लोकार्पण किया। इसके साथ ही पीएम ने कहा कि हमारा अगला लक्ष्य होगा कि हवाई चप्पल पहनने वाले लोग भी हवाई जहाज में सफर कर सकें।

इसी के साथ पीएम मोदी ने कहा कि अगले 5 साल में अमेरिका की जनसंख्या के बराबर लोग देश में हवाई जहाज से सफर करेंगे।

- हमारी सरकार ने अलग से ऐविएशन पॉलिसी बनाई। - देश को हाइवे के साथ आईवे की भी जरूरत। - अगले 5 साल में अमेरिका की जनसंख्या के बराबर लोग देश में हवाई जहाज से सफर करेंगे। - हमारा लक्ष्य है कि देश का आम आदमी भी हवाई जहाज में सफर कर सके।

- भारत में पहला ग्रीन एयरपोर्ट कोच्च‍ि और दूसरा वडोदरा में बना। - देश में टूरिज्म को बढ़ाने में वडोदरा का भी योगदान होगा। - टूरिज्म को बढ़ाने के लिए एयर कनेक्टीविटी की काफी जरूरत है। - बेहतर एयर कनेक्टीविटी का मतलब ज्यादा टूरिज्म और इकॉनिमी ग्रॉथ। - रेलवे पुरानी है, लेकिन हमें उसमें काफी सुधार करने होंगे।

वडोदरा में राज्य का पहला ग्रीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकार्पण किया। यह एयरपोर्ट अंदर से अद्भुत दिखाई देता है। एयरपोर्ट का इंटीरियर, वीआईपी लांज, रेस्टारेंट और बैठक व्यवस्था लक्जीरियस है। एयरपोर्ट में प्रवेश करते ही ऐसा लगता है, जैसे हम विदेश के किसी एयरपोर्ट में हों।