राजस्थान: पुलिस हिरासत में जिग्नेश मेवाणी, नागौर जाने से रोका

नई दिल्ली ( 15 अप्रैल ): राजस्थान नागौर के मेड़तारोड में रविवार को आयोजित हो रहे डॉ. भीमराव अम्बेडकर जयंती समारोह में जा रहे गुजरात के दलित नेता और वडगाम से विधायक जिग्नेश मेवाणी को पुलिस के हिरासत में लेने की खबर है। उन्हें जयपुर एयरपोर्ट पर ही रोक दिया गया। नागौर के मेड़ता रोड़ पर जिन्नेश की सभा होनी थी। नागौर पुलिस को ऐसी जानकारी मिली थी कि जिग्नेश के नागौर जाने से माहौल बिगड़ सकता है।  

जिग्नेश के मुताबिक उन्हें नागौर में प्रवेश करने की इजाजत नहीं दी गई, जयपुर के एसपी ने उन्हें एयरपोर्ट पर ही रोक लिया। जिग्नेश ने बताया कि कानून व्यवस्था का हवाला देकर प्रशासन ने उन्हें एयरपोर्ट पर रोके रखा और बाहर नहीं निकलने दिया गया। 

जिग्नेश मेवाणी ने ट्वीट कर कहा कि वे भारतीय संविधान और बाबा साहेब अंबेडकर पर बोलने के लिए नागौर जा रहे थे। जयपुर एयरपोर्ट पर उतरते ही कुछ पुलिसकर्मियों ने उनसे एक खत पर हस्ताक्षर कराया, जिसमें लिखा था कि राजस्थान के पूरे नागौर जिले में उनके प्रवेश पर प्रतिबंध है।

जिग्नेश ने ट्वीट किया, 'अब DCP कह रहे हैं, मुझे जयपुर में भी घूमने की इजाजत नहीं है। ये लोग मुझ पर अहमदाबाद वापस जाने का दबाव बना रहे हैं और साथ ही मुझे प्रेस कॉन्फ्रेंस करने की भी इजाजत नहीं दे रहे, ये चौंकाने वाली बात है।'

बताया जा रहा है कि अंबेडकर जयंती के मद्देनजर नागौर के कई इलाकों में धारा 144 लागू है। इसी वजह से जिग्नेश मेवाणी को नागौर की सभा में नहीं जाने दिया जा रहा।