News

रैना के गुजराती लायंस ने धोनी के सुपर जाइंट्स को 7 विकेट से हराया

ऩई दिल्ली (14 अप्रैल): राजकोट में खेले जा रहे आईपीएल के छठे मुकाबले में गुजरात लायन्स ने राइजिंग पुणे सुपरजाइंटस को 7 विकेट से हरा दिया। पुणे के खिलाफ गुजरात ने शुरु से ही मजबूती से कदम बढाये और रैना की टीम ने धौनी की टीम को बडी़ शिकस्त दी। पहले आठ ओवर में ही गुजरात ने बिना किसी नुकसान के 85 रन बना लिए थे। आरोन फिंच 50 और ब्रेंडन मैक्कुलम 49 रन बनाकर पैवेलियन लौटे। इससे पहले गुजरात लायन्स के धीमी गति के गेंदबाजों के दम पर अच्छी वापसी करते हुए प्लेसिस की अर्धशतकीय पारी के बावजूद राइजिंग पुणे सुपरजाइंटस पांच विकेट झटक कर महज 163 रन पर ही रोक दिया। पुणे ने पहले आठ ओवर में एक विकेट पर 76 रन बनाए थे और लग रहा था कि वह 200 रन के करीब पहुंच जाएगा लेकिन इसके बाद अगले 11 ओवर में उसने केवल 67 रन बनाये और इस बीच चार विकेट गंवाये।

कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (10 गेंदों पर नाबाद 22) ने आखिरी ओवर में 20 रन जुटाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।  डुप्लेसिस ने 43 गेंदों पर पांच चौकों और चार छक्कों की मदद से 69 रन बनाए और केविन पीटरसन (31 गेंदों पर 37 रन) के साथ दूसरे विकेट के लिए 86 रन की साझेदारी की। गुजरात लायन्स की तरफ से रविंद्र जडेजा सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने चार ओवर में 18 रन देकर दो विकेट लिये। एक अन्य स्पिनर प्रवीण ताम्बे को भी दो विकेट लिए लेकिन उन्होंने इसके लिए 33 रन दिए।

धौनी और सुरेश रैना दो अक्तूबर 2006 के बाद पहली बार किसी मैच में एक दूसरे के आमने सामने थे और ऐसे में सभी की निगाह चेन्नई सुपरकिंग्स के पूर्व खिलाड़ियों के बीच होने वाली इस जंग पर टिकी थी। धौनी ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। उनकी टीम की शुरुआत भी अच्छी रही लेकिन अंत हार के साथ हुआ। 


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top