गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण के लिए आज मतदान

गांधीनगर (14 दिसंबर): प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राहुल गांधी के लिए प्रतिष्ठा की लड़ाई के साथ ही सत्तारूढ भाजपा और मुख्य विपक्षी कांग्रेस के लिए 'करो या मरो की जंग' और 2019 के लोकसभा चुनाव का 'सेमीफाइनल' तक करार दिये जा रहे गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण में आज यानी 14 दिसंबर को राज्य के उत्तर और मध्यवर्ती क्षेत्र के 14 जिलों की 93 सीटों पर कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान होगा।

मोदी स्वयं आज अहमदाबाद के राणिप क्षेत्र में निशान विद्यालय बूथ पर मतदान करेंगे जबकि पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी शाहपुर के हिंदी विद्यालय, वित्त मंत्री अरूण जेटली वेजलपुर तथा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह नाराणपुरा में मतदान करेंगे। जिन सीटों पर कल चुनाव होगा उनमें से 2012 के पिछले चुनाव में सत्तारूढ भाजपा ने 52, कांगेस ने 39 और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी तथा निर्दलीय ने एक एक सीट जीती थी।

गुजरात के 182 विधानसभा क्षेत्रों में से एक नारनपुरा की सीट अहमदाबाद जिले में स्थित है। साल 2012 में विधानसभा चुनाव में भाजपा के तात्कालीन अध्यक्ष अमित शाह ने 1,03,988 वोटों के साथ इस सीट पर जीत दर्ज की थी। ऐसे में इस सीट पर जीत को लेकर भाजपा की प्रतिष्ठा जुड़ी है। इस सीट पर अब भाजपा ने कौशिक पटेल को उतारा है।