VIDEO: BJP के गढ़ में गरजे राहुल, कहा- स्विस खाताधारकों के नाम क्यों नहीं बताते PM मोदी

नई दिल्ली (1 नवंबर): जैसे-जैसे गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आते जा रही है, राज्य में चुनावी घमासान दौर बढ़ता जा रहा है। इसी कड़ी में कांग्रेस राहुल गांधी आज से तीन दिन के गुजरात दौरे पर हैं। कांग्रेस की नवसृजन यात्रा का यह तीसरा चरण है। राहुल इसी दौरे के दौरान पाटीदार नेता हार्दिक पटेल, दलित नेता जिग्नेश मेवाणी से मुलाकात कर सकते हैं। भरूच में रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने बीजेपी पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि पूरे गुजरात में पानी की समस्या है, जिसकी वजह से यहां के लोग गुस्से में हैं। यहां पर हजारों सरकारी स्कूल बंद कर दिए गए, प्राइवेट कॉलेज में गरीब नहीं जा सकते। गुजरात के 90 प्रतिशत कॉलेज उद्योगपतियों को हाथों में हैं। राहुल ने कहा कि यहां अगर जेब में पैसा नहीं है तो यहां न कैंसर का इलाज होगा न दिल की बीमारी का। आपको अस्पताल से बाहर फेंक दिया जाएगा। ये गुजरात मॉडल है भईया।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि हमारा मुकाबला चीन से है। दोनों देशों की आबादी बराबर है वहां हर रोज 50 हजार युवाओं को रोजगार मिलता है और भारत में सिर्फ 450 युवा ही 24 घंटे में रोजगार मिल पाता है, ये है मेक इन इंडिया। राहुल ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि देश के भीतर 10 से 20 उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाया जा रहा है। राहुल ने किसानों की बात करते हुए कहा कि यहां का किसान रो रहा है उसे दबाया जा रहा है। राहुल बोले कि नरेंद्र मोदी ने टाटा नैनो के लिए 33 हजार करोड़ का लोन दिया तकरीबन फ्री में, कम से कम रेट में। आपकी जमीन ली और उद्योगपतियों को दी। 33 हजार करोड़ रुपये में तो गुजरात के किसानों का कर्जा माफ किया जा सकता है। 

उन्होंने कहा कि देश के हर प्रदेश में मेरा दौरा हो रहा है, मैं हर स्टेट में जा रहा हूं लेकिन पहली बार गुजरात में ऐसा लग रहा है कि समाज का कोई भी भाग खुश नहीं है। पूरे समाज में दुख और मुश्किल है। सिर्फ गुजरात के 5-6 कारोबारी खुश हैं, जिन्हें मोदी सरकार से कोई दिक्कत नहीं है।

उन्होंने कहा कि गुजरात में किसान रो रहा है, कर्जा माफ करवाना चाहता है। मोदी जी ने टाटा नैनो के लिए 33000 करोड़ रुपए के लिए लोन दिया, लेकिन किसानों का कर्ज माफ नहीं किया। नोटबंदी पर हमला करते हुए राहुल बोले कि मोदी जी ने हंसते हुए 8 नवंबर को 500-1000 के नोट बंद कर दिए। इससे छोटे कारोबारियों को काफी नुकसान हुआ। पूरा धन कैश में नहीं है और पूरा कैश काला धन नहीं है। 3 साल से मोदी सरकार है लेकिन कितने स्विस बैंक अकाउंटधारक जेल में बंद है, विजय माल्या लंदन में बैठकर मजे ले रहा है। उन्होंने कहा कि 8 नवंबर को ये लोग जश्न मनाएंगे, लेकिन पूरा देश रो रहा है।

आपको बता दें कि गुजरात में दो चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं। पहले चरण के लिए 9 दिसंबर को 19 जिलों की 89 सीटों पर मतदान होगा। जबकि दूसरे चरणे के तहत 14 दिसंबर को 14 जिलों की 93 सीटों पर वोटिंग होगी। चुनाव नतीजे 18 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।