गुजरात और हिमाचल चुनाव पर सटोरियों ने की ये भविष्यवाणी

इन्द्रजीत सिंह, मुंबई(15 दिसंबर): गुजरात चुनाव में एक्जिट पोल  के बाद सटोरियों ने भी अपनी भविष्यवाणी कर दी है। सट्टा बाजार के मुताबिक भले ही इस बार कांग्रेस कड़ी टक्कर दे रही है, लेकिन बीजेपी अपनी विजय पताका फहराने में कामयाब हो जाएगी। दोनों राज्यों में सबसे ज्यादा सट्टा गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर लगा है। सट्टा बाज़ार के मुताबिक गुजरात मे बीजेपी की जीत की पूरी संभावना है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक बीजेपी की जीत का रेट 50 पैसे है और कांग्रेस के लिए जीत का रेट 2 रुपये है।

- सट्टा बाजार के मुताबिक तमाम जातिगत आंदोलनों के बाद भी बीजेपी 105 से 110 सीट जीतेगी, और कांग्रेस के लिए 70 से 75 सीट का अनुमान है, लेकिन इसके लिए अब रेट बदल चूका है। बीजेपी के 105 से 110 सीटें जितने की सम्भावना पर एक रुपए के लिए दर 1.50 रुपये है। वहीँ कांग्रेस 70 से 75 सीटों जीतती है तो एक रुपए के लिए 1.10 रुपए का रेट है।

- सट्टा बाजार ने आज जो भाव खोले हैं, उसमें भाजपा को ही हॉफेवरेट दिखाया है। उसे अधिकतम 110 सीटें जीतते दिखाया जा रहा है, जबकि कांग्रेस को अधिकतम 75 सीटें हासिल होते दिखाया जा रहा है। 

- सटोरियों का कहना है कि गुजरात चुनाव पर कुल मिला कर 45  हजार करोड़ तक के दांव लगने की संभावना है। ये रकम आगे जाकर बढ़ भी सकती है। 

- सटोरियों का कहना है कि गुजरात चुनाव में कांग्रेस ने जो नोटबंदी, जीएसटी को मुद्दा बनाया उसका कुछ खास असर नहीं पड़ा क्योंकि बीजेपी ने आतंकवाद, हिंदुत्व के साथ ही चुनाव को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गुजरात की अस्मिता से जोड़ दिया।