इंटरव्यू विवाद: कांग्रेस का पलटवार, पीएम मोदी और बीजेपी नेताओं पर भी हो FIR

नई दिल्ली ( 14 दिसंबर ): बीजेपी द्वारा राहुल गांधी पर लगाए गए आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप पर कांग्रेस ने पलटवार किया है। गुजरात चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण के मतदान से पहले चैनलों को इंटरव्यू देने को लेकर कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी को चुनाव आयोग द्वारा नोटिस भेजने पर पार्टी बिफर गई है। कांग्रेस ने इसे आयोग का दोहरा मापदंड बताते हुए बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है।

सुजरेवाला ने कहा कि लोकतंत्र में दोहरा मापदंड नहीं हो सकता। सत्ताधारी पार्टी के लिए दूसरा नियम और विपक्षी पार्टियों के लिए दूसरे नियम ऐसा नहीं हो सकता। 

उन्होंने कहा, 'साल 2014 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मतदान से एक दिन पहले एक चैनल को साक्षात्कार दिया था। यदि वह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन नहीं है तो राहुल गांधी का साक्षात्कार कैसे उल्लंघन हो सकता है।' इसके साथ ही कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा कि चुनाव आयोग इस बात का संज्ञान ले और बीजेपी को नोटिस दे। 

उन्होंने कहा कि बीजेपी ने राज्य में प्रथम चरण के मतदान 9 दिसंबर से एक दिन पहले 8 दिसंबर को अपना चुनावी घोषणा-पत्र जारी किया। उन्होंने कहा कि पीएम ने खुद 7 दिसंबर को रैली में लोगों से 9 तारीख को बीजेपी को वोट देने के लिए कहा था।