गुजरात: 300 मीटर गहरी खाई में गिरी स्कूल बस, हादसे में 10 छात्रों की मौत


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (23 दिसंबर): गुजरात के डांग में बड़ा सड़क हादासा हुआ है। यहां एक स्कूल बस खाई में गिर गई। इस हादसे में मरने वाले छात्रों की सख्या 10 तक पहुंच गई है। हादसे में घायल हुए छात्रों में से 13 छात्रों की हालत गंभीर है।



बताया जा रहा है कि बस सूरत में प्राइमरी ट्यूशन क्लास गुरुकृपा क्लासिस की थी। शनिवार शाम सभी छात्र पिकनिक के लिए जा रहे थे।  इसी दौरान ड्राइवर ने संतुलन खो दिया और बस 300 फीट गहरी खाई में गिर गई।  हादसे के बाद 77 लोग अस्पताल लाए गए थे जिनमें से 10 छात्र मृत घोषित कर दिए गए। 21 घायलों का इलाज को सूरत के सिविल अस्पताल चल रहा है।  हालत गंभीर होने के चलते इन्हें सूरत रेफर किया गया है। प्रशासन की तरफ से सभी घायलों का मुफ्त इलाज का ऐलान किया गया है। बस में पहली से लेकर सातवीं क्लास के बच्चे थे। इन बच्चों के साथ ट्यूशन क्लास के टीचर भी थे।



बताया जाता है कि यह हादसा शाम सात बजे के करीब हुआ। बस के खाई में गिरने के बाद स्थानीय लोगों ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। घटना की सूचना मिलते ही प्रशासनिक अमला भी दुर्घटनास्थल पर पहुंच गया।


घटनास्थल पर कई एंबुलेंस की गाड़ियां बुलाई गई जो घायल छात्रों को अस्पताल पहुंचा रही है। अधिकारियों के अनुसार मृतकों की संख्या और ज्यादा हो सकती है।