गुजरात हिंसा: पीड़‍ित परिवार से मिलेंगी आनंदी बेन

नई दिल्ली (19 जुलाई): गुजरात में दो दलित युवकों की मौत पर मचा बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। सीएम आनंदी बेन पटेल बुधवार को पीड़‍ित परिवार से मुलाकात करेंगी। उनके साथ सामजिक न्याय अधिकारिता मंत्री रमन वोरा और मुख्य सचिव भी होंगे। जबकि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल 22 जुलाई को गुजरात जाएंगे।

दलित युवकों की पीटाई का वीडियो वायलर होने के बाद वहां हो रही हिंसक झड़प रूकने का नाम नहीं ले रही है। एक दलित युवक ने विरोध प्रदर्शन के दौरान जहर पी लिया, जिसकी जूनागढ़ के अस्पताल में मौत हो गई। वहीं अमरेली में प्रदर्शनकारियों और पुलिस की झड़प में पंकज अमरेलिया नाम का पुलिसकर्मी गंभीर रूप से जख्‍मी हो गया, जिसकी राजकोट के अस्पताल में मौत हो गई। अमरेली में हुई इस हिंसक झड़प में 5 दलित युवक भी जख्‍मी हो गए।

बता दें कि 11 जुलाई को ऊना में चार दलितों को कार से बांधकर सरेआम पिटाई की गई थी। दलितों की पिटाई का आरोप शिवसेना कार्यकर्ताओं पर लगा था। इन दलित युवकों पर आरोप था कि ये मरे हुए पशुओं की खाल उतार रहे थे। इसके बाद ऊना में चार दलितों पर हुए अत्याचार के विरोध में एकसाथ सात लोगों ने सामूहिक तौर पर खुदकुशी की कोशिश की। इस घटना ने आग में घी डालने का काम किया। इसके बाद पुलिस ने दलितों की पिटाई के आरोप में पुलिस ने 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। राज्य सरकार ने मामले की जांच सीआईडी को सौंप दी है।