24 घंटे में 6 MLA ने छोड़ा हाथ का साथ, कांग्रेस ने BJP पर लगाया खरीद-फरोख्त का आरोप

नई दिल्ली (28 जुलाई): गुजरात में कांग्रेस की मुश्किलें लगतार बढ़ती जा रही है। कांग्रेस में बीजेपी की सेंधमारी की वजह से अब पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल की राज्यसभा की सीट भी खतरे में आ गई है। पार्टी के वरिष्ठ नेता शंकर सिंह वाधेला के पार्टी छोड़ने के बाद लगातार कांग्रेस विधायकों का पार्टी छोड़ना जारी है। आज लगातार दूसरे दिन तीन विधायकों ने पार्टी को छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए। इससे पहले कल यानी गुरुवार को भी 3 कांग्रेस विधायकों ने बीजेपी का दामन थाम लिया था।

राज्यसभा चुनाव से ठीक पहले गुजरात कांग्रेस में मची भगदड़ के लिए कांग्रेस बीजेपी को जिम्मेदार ठहरा रही है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने बीजेपी पर कांग्रेस विधायकों को लालच देकर खरीद फरोख्त करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी कांग्रेस के विधायकों को पैसे और पद का लालच देकर तोड़ रही है। उन्होने कहा कि गुजरात में कांग्रेस के एक विधायक ने बताया कि बीजेपी ने उन्हें 10 करोड़ का ऑफर दिया था। हालांकि बीजेपी कांग्रेस के इन आरोपों से इनकार कर रही है।

आपको बता दें कि गुजरात में अगले महीने राज्यसभा के लिए चुनाव होने वाले हैं। कांग्रेस ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल को फिर से अपना उम्मीदवार बनाया है। विधानसभा में पार्टी के 6 विधायकों के इस्तीफे के बाद 182 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस विधायकों की संख्या घटकर 51 रह गई है। पटेल को राज्यसभा में चौथी पारी के लिए पहली वरीयता के 48 वोटों की जरूरत होगी। बीजेपी अहमद पटेल की राह मुश्किल करने की कोशिश में है और उसे उम्मीद है कि वह कांग्रेस उम्मीदवार के मतों में सेंध लगा देगी।