गुजरात कांग्रेस में भूचाल, 3 विधायकों ने दिया इस्तीफा

अहमदाबाद (27 जुलाई): गुजरात से कांग्रेस के लिए बुड़ी खबर है। पार्टी के वरिष्ठ नेता शंकर सिंह वाघेला के बाद अब उसके 3 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है। कांग्रेस के इन तीन विधायकों के इस्तीफे के बाद अब पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल का राज्‍यसभा जाना भी अधर में लटक गया है। इस्तीफा देने वाले विधायकों में पीआई पटेल, बलवंतसिंह छत्रसिंह राजपूत और तेजस्वीबेन पटेल का नाम शामिल हैं। पीआई पटेल ने ना सिर्फ इस्तीफा दिया बल्कि बीजेपी का दामन भी थाम लिया है। आपको बता दें गुजरात की तीन राज्यसभा सीटों पर चुनाव होने हैं। इनमें कांग्रेस के दिग्गज नेता अहमद पटेल की सीट भी है।


विधानसभा के कांग्रेस के चीफ व्हिप ने बलवंत सिंह राजपूत ने आज गुजरात विधानसभा के विधायक और कांग्रेस पार्टी दोनों से इस्तीफा दे दिया है। आपको बता दें कि बलवंत सिंह राजपूत शंकर सिंह वाघेला के विधायक बेटे महेन्द्र सिंह वाघेला के समधी हैं।

इनके साथ ही कांग्रेस की विधायिका तेजश्री पटेल ने भी आज अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष को सौंप दिया। शाम होते-होते एक और विधायक पी आई पटेल के भी इस्तीफे की खबर आ गई। तीनों के इस्तीफे के चलते गुजरात कांग्रेस में भूचाल आ गया है। हालांकि माना ये जा रहा है कि राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के और 5 विधायक अपना इस्तीफा सौंपेंगे।

हालांकि राजनीतिक संभावना ये जताई जा रही है कि जो शंकर सिंह वाघेला गुट के लोग कांग्रेस में हैं वही लोग 8 अगस्त को होने वाली वोटिंग से पहले अपना इस्तीफा सौंप देंगे। जिसके चलते कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार अहमद पटेल को बहुमत ना मिले।