राहुल गांधी का पीएम मोदी से 12वां सवाल, 'नष्ट किए गुजरात के व्यापार, क्या जवाबदारी लेगी आपकी सरकार?'

नई दिल्ली ( 10 दिसंबर ): गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण का चुनाव खत्म हो चुका है। दूसरे चरण के लिए प्रचार जोरों पर है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर छोटे व्यापरियों की समस्याओं, जीएसटी और नोटबंदी को लेकर सवाल दागा है। राहुल ने गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले सोशल मीडिया पर ‘22 सालों का हिसाब, गुजरात मांगे जवाब’ शीर्षक से सवाल पूछते हैं। इस सीरीज के तहत राहुल पीएम मोदी से गुजरात में बीजेपी के 22 साल के शासन का हिसाब मांग रहे हैं।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर हमला बोलते हुए अपना 12वां सवाल किया। राहुल ने लिखा कि छोटे-मंझले कारोबारी त्रस्त, बड़े उद्योगपति हैं मस्त, GST और नोटबंदी की दोहरी मार, सूरत-राजकोट-अलग-अंजार, नष्ट किए गुजरात के व्यापार, क्या जवाबदारी लेगी आपकी सरकार?

इससे पहले राहुल सुबह-सुबह गुजरात के श्री रणछोड़दास जी मंदिर पहुंचे, यह मंदिर खेड़ा जिले के डकोर में है। राहुल के साथ कुछ और नेता भी मंदिर में मौजूद थे। गुजरात में कल पहले चरण का मतदान पूरा हुआ है। इसमें 89 सीटों पर वोटिंग हुई थी जिसमें 68 फीसदी मतदान हुआ। मतदान प्रतिशत पिछले चुनाव के मुकाबले कम रहा है।

बता दें कि गुजरात में दो चरणों में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है। पहले चरण के लिए 9 दिसंबर को वोटिंग हो चुकी है, वहीं 14 दिसंबर को दूसरे चरण की वोटिंग होगी। चुनाव के नतीजों का ऐलान 18 दिसंबर को किया जाएगा।