अहमदाबाद शॉपिंग फेस्टिवल में पीएम मोदी ने खरीदा जैकेट, देखें कैसे किया पेमेंट और लिया डिस्काउंट

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (18 जनवरी): प्रधानमंत्री मोदी अपने निराले अंदाज को लेकर चर्चा में रहते हैं। एकबार फिर अपने अंदाज को लेकर प्रधानमंत्री चर्चा में हैं। लेकिन ये चर्चा उनकी खरीददारी को लेकर है। अहमदाबाद में आयोजित शॉपिंग फेस्टिवल में प्रधानमंत्री मोदी एक आम नागरिक और ग्राहक की तरह खरीददारी करते नजर आए। 

यहां प्रधानमंत्री खादी ग्रामोद्योग बोर्ड (KVIB) के स्‍टॉल पर गए, जहां उन्‍होंने खादी के कुछ जैकेट्स देखे और इनमें से एक अपने लिए खरीदा। लोगों को डिजिटल तरीके से भुगतान के लिए प्रेरित करने वाले प्रधानमंत्री मोदी ने यहां खुद भी डिजिटल तरीके से RuPay कार्ड से भुगतान किया। पीएम मोदी इस दौरान मुस्‍कराते हुए नजर आए।

प्रधानमंत्री मोदी के इस व्यवहार से स्टॉल मालिक भीखाभाई जोशी भी काफी खुश नजर आए। उन्होंने प्रधानमंत्री को जैकेट पर 20 फीसदी का डिस्काउंट भी दिया। 

दुकानदार भीखाभाई जोशी ने बताया कि उन्हें बहुत खुशी है कि खुद प्रधानमंत्री ग्राहक बनकर उनके स्टॉल पर आए और खादी की एक जैकेट खरीदी। भीखाभाई ने बताया कि जैकेट की कीमत 3,000 रुपये थी और प्रधानमंत्री ने उन्हें रूपे कार्ड से जैकेट का भुगतान किया।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री ने वाइब्रेंट गुजराज सम्मेलन से पहले गांधीनगर में 'ग्लोबल ट्रेड शो' का उद्घाटन किया।  इस अवसर पर प्रधानमंत्री के साथ गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे। ग्लोबल ट्रेड शो का आयोजन 2,00,000 वर्ग मीटर क्षेत्र में किया गया है। इस दौरान 25 से भी अधिक औद्योगिक और व्यवसायिक सेक्टर एक ही स्थान पर अपने-अपने अनूठे विचारों या आइडिया, उत्पादों और डिजाइनों को दर्शा रहे हैं।