विदेश में बिना हेल्मेट बाइक चलाने पर प्रधानमंत्री को मांगनी पड़ी माफी और भरना पड़ा जुर्माना

नई दिल्ली (26 जून):एक मेहमान प्रधानमंत्री पर मेजबान देश  की ट्रैफिक पुलिस ने चालान काट दिया। इस पर इस देश के प्रधानंत्री को ने केवल माफी मांगी बल्कि जुर्माना भी भरा। दरअसल, कम्बोडियाके  प्रधानमंत्री हुन सेन पर चीन के कोह कॉन्ग शहर आये थे। इस दौरान उन्होंने बिना हेलमेट के बाइक चलायी ट्रैफिक पुलिस ने चालान काट दिया। चीन की न्यूज एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक ट्रैफिक पुलिस अफसर ने 250 रूपए का कटा चालान उनका काटा।

कंबोडिया के पीएम पर लगे जुर्माने की ट्रैफिक टिकट स्लिप 18 जून की है। इसे सिरी एम्बल डिस्ट्रिक्ट के ट्रैफिक पुलिस अफसर फर्स्ट लेफ्टिनेंट सुन नेम ने जारी किया था। पीएम हुन सेन को बाइक राइडिंग के दौरान ट्रैफिक लॉ के आर्टिकल-6 को नजरअंदाज करते पाया और 250 रुपए का जुर्माना लगा दिया। इसके बाद अधिकारियों ने हुन सेन से कहा कि कृपया नोमपेन्ह में इस जुर्माने की राशि का भुगतान करें। 

हालांकि इस घटना के लिए अगले ही दिन पीएम हुन सेन ने अपने फेसबुक अकाउंट पर माफी मांग ली। उन्होंने लिखा कि मैं जानता हूं कि मैंने गलती की है। हुन सेन ने कहा कि 'मैं जुर्माना मंजूर करता हूं। मैं अपना और मोटरबाइक के मालिक का जुर्माना भरूंगा। इसके बाद पीएम ने जुर्माना भी भर दिया।