1 अप्रैल 2017 से GST! बदल जाएगी आपकी दुनिया

 

नई दिल्ली (4 अगस्त): राज्यसभा ने गुड्स एंड सर्विसेस टैक्स (GST) के पास किए जाने के एक दिन के बाद वित्तमंत्री अरुण जेटली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जिसमें उन्होंने इस कानून पर आगे की दिशा की जानकारी दी। सरकार की पूरी कोशिश है कि 1 अप्रैल 2017 से GST देश में अमल में आ जाए। अगर ऐसा होता है तो उस तारीख से अप्रत्यक्ष टैक्स देने के मामले में पूरी व्यवस्था बदल जाएगी, जिसका हम और आप पर बड़ा असर पड़ेगा।

- वित्तमंत्री ने कहा, "समान टैक्स की दिशा में GST एक अहम कदम है।" - अरुण जेटली ने कहा, "सर्वसम्मति से पास हुआ है बिल जिसके रोडमैप को पूरा कर लागू करने की कोशिश जारी है।" - उन्होंने कहा कि GST बिल पर राज्यसभा के संशोधन को लोकसभा में भेजा जाएगा। - राजस्व सचिव ने बताया कि GST को 1 अप्रैल 2017 तक लागू करने का लक्ष्य है।

और क्या कहा वित्तमंत्री ने

GST लागू होने पर देश में व्यापार करना और आसान हो जाएगा। - अरुण जेटली ने कहा कि GST से कई चीजों के दाम घटेंगे। हम जल्द से जल्द इसे लागू करने की कोशिश करेंगे। - GST बिल सर्वसम्मति से पास हुआ, सभी राज्यों का भी सहयोग मिला। - हमने शायद ही आज तक किसी बिल के पास होने को लेकर लोगों का इतना उत्साह देखा होगा, GST बिल में देरी से जनता बेचैन हो रही थी। - समान टैक्स की दिशा में GST एक अहम कदम है।