बरेली: अस्पताल में GRP के जवानों की 'गुंडागर्दी' कैमरे में कैद

बरेली (29 मार्च): बरेली में जीआरपी के जवानों ने एक अस्पताल में घुसकर जमकर गुंडागर्दी की। सादे कपड़े में गए जवानों ने शक के आधार पर एक मरीज के परिजनों से मारपीट की और उन्हे घसीटते हुए अस्पताल से बाहर ले गए। जवानों की ये पूरी गुंडागर्दी अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

सीसीटीवी की इन तस्वीरों में दिख रहे चार शख्स कोई गुंडे नहीं जो अस्पताल से दो लोगों को खींच कर बाहर ले जा रहे हैं। ये सादे ड्रेस में जीआरपी के जवान हैं जो अस्पताल में घुसकर महज शक के आधार पर मरीज के परिजनों को उठा कर ले जा रहे हैं।

देखिए वीडियो

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=L5aECMcngh4[/embed]

दरअसल बरेली के भुता गांव के रहनेवाले अवधेश जब सड़क हादसे में घायल हुए तो उन्हे इलाज के लिए गंगाचरण अस्पताल में भर्ती कराया गया। अवधेश की देखभाल के लिए उसके माता पिता भी अस्पताल में थे। तभी रविवार को शाम साढ़े सात बजे के करीब जीआरपी के चार जवान हाथों में पिस्टल लिए सादे ड्रेस में उनके पास पहुंचे और उन्हे मारने पीटने की धमकी देने लगे। जब अवधेश के पिता और उसके रिश्तेदारों ने पुलिसवालों की बातों का विरोध किया तो उनके साथ हाथापाई करने लगे और उन्हे जबरदस्ती अस्पताल से बाहर खींच कर ले जाने लगे। पुलिसवालों की ये सारी गुंडागर्दी अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

अस्पताल में जीआरपी के जवानों की इस गुंडागर्दी के बाद हड़कंप मच गया। वहां भर्ती मरीज भी इस हंगामे और मारपीट के बाद डर गए। जीआरपी के जवानों का बिना किसी सूचना के अस्पताल में दाखिल होने पर अस्पताल प्रबंधन ने तुरंत इसकी जानकारी नजदीकी पुलिस थाने को दी।

गुंडागर्दी की शिकायत के बाद हरकत में आए एसपी सिटी ने पूरे मामले के जांच के आदेश दे दिए हैं। सीसीटीवी तस्वीरों के आधार पर आरोपियों की शिनाख्त की जा रही है।

मुखबिर की सूचना पर अस्पताल में गुंडागर्दी की इस तस्वीर ने पुलिसिया साख पर एक बार फिर सवाल उठा दिए हैं। शक के आधार पर अस्पताल में मरीजों के साथ गुंडागर्दी और मारपीट के इस मामले में फिलहाल जीआरपी की तरफ से कोई भी अधिकारी बोलने को तैयार नहीं है।