VIDEO: जहां से लगाया पाक रेंजर्स पर निशाना, वहां पहुंचा न्यूज 24

प्रशांत गुप्ता, कठुआ (22 अक्टूबर): सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान बौखला गया है। बॉर्डर पर लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। कठुआ के हीरानगर सेक्टर के अलावा आरएसपुरा सेक्टर, राजौरी के भिंबर गली, अखनूर, सांबा में पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग हुई, जिसका भारतीय जांबाज़ों ने मुंहतोड़ जवाब दिया। भारतीय जवानों ने पाकिस्तान के 7 रेंजर्स को मौत की घाट उतार दिया। न्यूज़ 24 उस जगर पर पहुंचा जहां से भारतीय जवानों ने पाकिस्तानी रेंजर्स पर निशाना लगाया।

पाक की ओर से हुई गोलाबारी ने इलाके में 8 जानवरों की भी मौत हो गई। सरहद के हालात को दखते हुए उन गांव को खासकर एहतियातन खाली करा लिया गया है, जो पाकिस्तानी फायरिंग के जद में आ सकते हैं। यहां के लोगों को चिंता सता रही है कि अखिर कब तक वो दहशत के साए में जीएंगे।

पाकिस्तान से जब फायरिंग शुरू हुई तो लोगों को अपनी खड़ी फसल छोड़कर भागना पड़ा, लेकिन जब 7 रैंजर्स की मौत को बाद मोटार गिरने बंद हुए तो लोग फसलों को काटने के लिए वापस पहुंचे। नापाक फायरिंग के निशान गांव के स्कूल से लेकर लोगों के घरों तक दिख रहे हैं। पाकिस्तानी गोलीबारी में कई मकानों को नुकसान पहुंचा है।

पाकिस्तान पिछले कई दिनो से हीरानगर, कठुआ में फायरिंग कर रहा था, लेकिन आरएसपुरा सेक्टर में इस महीने पहली बार फायरिंग की गई। पाकिस्तान के हर गोली का जवाब दिया जा रहा है, क्योंकि गृह मंत्री ने बीएसएफ को साफ निर्देश दिया है कि वो हर फायरिंग की मुंहतोड़ जवाब दें। सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर उल्लंघन की 31वीं घटना है। जाहिर है फायरिंग के पीछे पाकिस्तान की साजिश आतंकियों की घुसपैठ कराने की है। हीरानगर में ही पाकिस्तान रेंजर्स के सात जवानों के मारे जाने के बाद से भी पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और रिहायशी इलाकों पर गोलीबारी कर रहा है।

वीडियो: [embed]https://www.youtube.com/watch?v=QzTAfDV8yOo[/embed]