खुशखबरी: यहां 90 फीसदी छूट के साथ मिल रहे हैं मोबाइल, होम अप्लायंस और कपड़े

नई दिल्ली (20 सितंबर): अगर आप घर से सामान से लेकर दूसरी जरूरी चीजों की खरीददारी करना चाहते हैं तो यह मौका आपके लिए बेहद ही उपयोगी साबित होगा। क्योंकि ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट और अमेजन ग्राहकों को बंपर छूट दे रही हैं। इसमें प्रॉडक्ट्स और मोस्ट एक्सक्लूसिव ऑफर्स के दावों के साथ भारी डिस्काउंट और कैशबैक दिए जाएंगे।

फ्लिपकार्ट की सेल 20-24 सितंबर तक चलेगी जबकि अमेजन की सेल 21-24 सितंबर तक चलेगी, लेकिन प्राइम कस्टमर्स के लिए यह एक दिन पहले यानि 20 सितंबर को ही शुरू हो जाएगी। स्नैपडील की अनबॉक्स दिवाली सेल 20 -25 सितंबर तक चलेगी। फेस्टिव सेल में डिस्काउंट के अलावा आकर्षक एक्सचेंज ऑफर्स ग्राहकों मिलेंगे। फर्नीचर, कपड़ों आदि में भी कंपनियां भारी डिस्काउंट देने जा रहीं हैं। कंपनियां सेल में 90 प्रतिशत तक की छूट देने का वादा कर रहीं हैं।

सेल में मोबाइल फोन, लैपटॉप, होम अप्लायंस, कपड़ों आदि में ई-कॉमर्स कंपनियां भारी छूट देंगी। सेल में ऑफर्स की भरमार होने वाली हैं, जिसके ग्राहकों की चांदी होना तय है। सेल में नॉमर्ल छूट के अलावा अलग-अलग बैंकों के कार्डस पर भी डिस्काउंट दिए जाएंगे। साथ ही ई-कॉमर्स कंपनियां ग्राहकों को 'नो कॉस्ट ईएमआई' का ऑप्शन भी देने जा रहीं हैं।

फेस्टिव सेल में मुख्य मुकाबला फ्लिपकार्ट और अमेजन के बीच ही माना जा रहा है। सेगमेंट में सबसे बड़ी कंपनी फ्लिपकार्ट है। उसने अपने अधिकारियों को प्रतिद्वंद्वी ऐमजॉन इंडिया के मुकाबले में 70-30 की बढ़त बनाने का लक्ष्य दिया है तो अमेरिकी कंपनी ने कहा है कि फ्लिपकार्ट को इस साल 'दो ऐमजॉन' से मुकाबला करना पड़ेगा।