आमिर खान की वो हीरोइन अब बनकर रह गई है TV की साइड एक्ट्रेस , कई महीनों से है बेरोजगार !

मुंबई (26 जनवरी): बॉलीवुड में आना और फिर पहचान काफी मुश्किल है। कहा तो ये भी जाता है कि बॉलीवुड में पैर जमाने के लिए एक हिट की जरूरत तो होती ही है, लेकिन हमेशा ही ग्रेसी सिंह के साथ ऐसा हो ये जरूरी नहीं है। ग्रेसी सिंह ने बॉलीवुड में एंट्री तो धमाकेदार की लेकिन धीरे धीरे ग्रेसी सिंह का करियर बी-ग्रेड फिल्मों से पर आकर टीवी पर रूक गया। ग्रेसी सिंह का जन्म 20 जुलाई 1980 को दिल्ली में हुआ था...ग्रेसी के माता पिता चाहते थे कि वो डॉक्टर या इंजीनियर बनें, लेकिन ग्रेसी ने पढ़ाई के बाद मॉडलिंग की दुनिया में कदम रख दिया इसी दौरान ग्रेसी सिंह को साल 1997 में टीवी सीरियल अमानत में काम करने का मौका मिला। इस सीरियल से ग्रेसी को काफी पहचान भी मिली। इसके बाद ग्रेसी कई फिल्मों में छोटी छोटी भूमिकाओं में नजर आईं लेकिन ग्रेसी के करियर का सबसे बड़ा साल रहा 2001 जिसकी वजह से ही शायद आज ग्रेसी सिंह को पहचान मिली है। साल 2001 में ग्रेसी सिंह बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान के साथ फिल्म लगान में नजर आईं।

फिल्म के डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर को एक भोली भाली लड़की की तलाश थी और वो तलाश ग्रेसी सिंह पर आकर खत्म हो गई। फिल्म लगान सुपरहिट साबित हुई और इस फिल्म से ही ग्रेसी रातोंरात स्टार बन गईं। लगान ऑस्कर में विदेशी भाषा की फिल्म में भी नॉमिनेट हुई। इस फिल्म के बाद ग्रेसी साल 2003 में अजय देवगन के साथ फिल्म गंगाजल में नजर आईं और ये फिल्म भी ग्रेसी सिंह के लिए सफलता लेकर आई। साल 2003 में ही एक और फिल्म से ग्रेसी सिंह ने सफलता का स्वाद चखा औऱ वो फिल्म थी मुन्ना भाई एमबीबीएस। स फिल्म में ग्रेसी संजय दत्त के अपोजिट नजर आईं। फिल्म सुपरहिट रही और फिल्म के नाम कई अवॉर्ड्स भी रहे।

इन फिल्मों के बाद ग्रेसी सिंह का करियर ग्राफ गिरता गया...और वो एक दो फिल्मो में ही दिखी...ग्रेसी सिंह को जब बॉलीवुड में फिल्में मिलना बंद हुुईं तो फिर उन्होंने कुछ बी और सी ग्रेड फिल्मों में भी काम किया...काफी संघर्ष के बाद ग्रेसी को कहीं काम नहीं मिला तो उन्होंने टीवी सीरियल्स का सहारा लिया।

पिछले साल अक्टूबर तक ग्रेसी टीवी सीरियल संतोषी माता में संतोषी मां के रोल में नजर आ रही थी....वो भी एक साइड रोल में...किसी जमाने में आमिर खान, अजय देवगन और संजय दत्त के साथ सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाली ग्रेसी सिंह आज  टीवी की साइड एक्ट्रेस बनकर रह गई हैं।