'दुष्ट देश' है पाकिस्तान, उचित कार्रवाई करेगी सरकार: वेंकैया नायडू

नई दिल्ली ( 3 मई ): सेना के दो जवानों के साथ बर्बरता पर केंद्रीय मंत्री एम. वेंकैया नायडू ने मंगलवार को पाकिस्तान को ‘दुष्ट राष्ट्र’ करार देते हुए  कहा कि नियंत्रण रेखा पर हुई दो भारतीय सैनिकों के सिर काटने की घटना के जवाब में सरकार ‘उचित कार्रवाई’ करेगी।


उन्होंने कहा कि पाकिस्तान लगातार आतंकवाद की वित्तीय मदद दे रहा है तथा कश्मीर में स्थिति बिगाड़ने में भूमिका निभा रहा है। किसी सैन्य कार्रवाई के लिए केंद्र की राजनीतिक इच्छाशक्ति पर विपक्ष के सवाल उठाने पर नायडू ने कोई ब्योरा दिए बिना कहा कि इच्छाशक्ति है, उचित कार्रवाई की जाएगी।


नायडू ने कहा, ‘हम दृढ़ हैं, जो भी संभव है, हम करेंगे, और सरकार पहले ही इस पर काम कर रही है। आप इस बारे में (केंद्र के जवाब) सुनेंगे।’ उन्होंने सैनिकों के शव क्षत-विक्षत किए जाने की निंदा करते हुए कहा, ‘इस बारे में सार्वजनिक रूप से बयान देना सही नहीं है कि क्या जवाब (सरकार का) होना चाहिए। रक्षामंत्री बयान दे चुके हैं। जो भी परिणाम होगा, आपको पुष्टि के साथ सूचना मिलेगी।’


मंत्री ने कहा, ‘हम पाकिस्तान के साथ अच्छे संबंध चाहते हैं जो हमारा पड़ोसी है, लेकिन वह भी ऐसा ही व्यवहार नहीं कर रहा है। सीमा पार करना, जवानों के शवों को क्षत-विक्षत करना, बर्बर है। इसकी निंदा की जानी चाहिए और अंतरराष्ट्रीय समुदाय को भी यह समझना चाहिए।’


उन्होंने कहा, ‘आप देखेंगे कि भारत सरकार उचित कार्रवाई करेगी।’ बता दें कि पाकिस्तानी घुसपैठियों ने कल जम्मू कश्मीर के पुंछ सेक्टर में दो भारतीय सैनिकों (नायब सूबेदार परमजीत सिंह और बीएसएफ की 200वीं बटालियन के हेड कॉन्स्टेबल प्रेम सागर) के सिर काट दिए थे।