BREAKING: मोदी सरकार देगी बड़ा झटका! ऐसे लोगों से छिनेगी LPG सब्सिडी


नई दिल्ली (6 दिसंबर): नोटबंदी के बाद एक बार फिर मोदी सरकार ऐसा ऐलान कर सकती है, जिससे लोगों के होश उड़ जाएंगे। एक अंग्रेजी समाचार पत्र के अनुसार, सरकार ऐसी योजना बना रही है जिसके तहत कार मालिकों से रसोई गैर की सब्सिडी का हक छीना जा सकता है।

खबर के मुताबिक इस योजना पर अभी शुरुआती दौर में काम शुरू किया गया है। फिलहाल LPG सब्सिडी के हकदार वह लोग नहीं हैं, जिनकी सालाना कमाई 10 लाख रुपए से ऊपर है। इसके अलावा सरकार ने अबतक करीब 3.6 करोड़ फर्जी रसोई गैस कनेक्शन भी काटे हैं। साथ ही सरकार ने जनता के बीच अभियान भी चला रखा है, जिसके जरिए जनता को अपनी रसोई गैस सब्सिडी का त्याग करन के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इन प्रयासों से सरकार को लगभग 30000 करोड़ रुपए की बचत हुई है।

अब पेट्रोलियम मंत्रालय रसोई गैस से और भी सब्सिडी बचाने की योजना बना रहा है, जिसके तहत अब कार मालिकों को रसोई गैस सब्सिडी से वंचित किया जा सकता है। खबर के मुताबिक इस योजना के शुरुआती चरण में सरकार ने कुछ एक जिलों के क्षेत्रीय परिवहन कार्यालयों से कारों के पंजिकरण के बारे में जानकारी लेना शुरू कर दिया है। खबर के मुताबिक अब भी कई ऐसे लोग रसोई गैस सब्सिडी का लाभ उठा रहे हैं, जिनके पास 2-3 कारें हैं।

नवंबर अंत तक देशभर में कुल 25.11 करोड़ घरेलू रसोई गैस उपभोक्ता हैं जिनमें से 12.12 करोड़ इंडियन आयल की कंपनी इंडेन के ग्राहक हैं, 6.4 करोड़ भारत पेट्रोलियम और 6.59 करोड़ ग्राहक हिंदुस्तान पेट्रोलियम के हैं।