न्यूज़ 24 ने दाल की महंगाई पर सरकार को जगाया

नई दिल्‍ली (20 अप्रैल): नेशनल न्यूज़ सेंटर में ही आपके चैनल न्यूज़ 24 ने दिखाया था कि कैसे देश में दाल के दाम फिर से आसमान छूने को बेताब हैं। हमने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि हमारा मकसद सरकार को चौकन्ना करना है ताकि दाल की बढ़ती कीमत को जल्द से जल्द काबू किया जाए। खुशखबरी ये है कि आपके हक में उठाई गई आवाज सरकार के कानों तक पहुंची है। आज सरकार ने कहा है कि दाल की कीमत को लेकर लगातार नजर बनाए हुए हैं।

देश के छह राज्यों में दाल की महंगाई दिखाकर सरकार को हमने आगाह किया। यकीन मानिए ये आपकी जीत है। न्यूज़ 24 ने मंगलवार को जैसे ही दाल की महंगाई पर देश में टेस्ट किया। सरकार ने भी ये खबर देखी। बुधवार को कैबिनेट की बैठक के बाद जब केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर मीडिया के सामने आए तो उन्होंने बताया कि कैसे सरकार दाल की बढ़ती महंगाई को लेकर चौकन्नी हो गई है और तेज़ी से सरकार कदम उठाने जा रही है।

अब आपको बताते हैं कि क्यों हमें दाल की महंगाई की चिंता से जुड़ी खबर दिखाने की जरूरत पड़ी थी:

एक महीने के भीतर दिल्ली में अरहर की कीमत 30 रुपए तक बढ़ गई है। एक महीने के भीतर लखनऊ में अरहर दाल 40 रुपए तक महंगी हो गई है। एक महीने के भीतर चंडीगढ़ में अरहर 35 रुपए तक महंगी हो गई है। पटना में दाल की कीमत फिर से 200 रुपए होने की आशंका है।

इसीलिए न्यूज़ 24 पर देश में दाल की महंगाई से जुड़ी खबर देखने के बाद सरकार ने भरोसा दिया है कि दाल आयात करने से लेकर जमाखोरों पर एक्शन तक हर कदम सरकार उठाने में देर नहीं करेगी।

वीडियो:

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=TKIhuZ8IOK8[/embed]