योगी सरकार का बड़ा फैसला- कुंभ मेले के दौरान प्रयागराज में वैवाहिक कार्यक्रमों पर लगी रोक

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (2 दिसंबर): कुंभ मेले के स्नानपर्व सहित एक-एक दिन आगे पीछे की तिथियों पर शादी ब्याह के लिए गेस्ट हाउस, विवाहघरों पर रोक के प्रशासन के आदेश ने विवाहघरों के संचालकों के साथ अभिभावकों की नींद भी उड़ा दी है। सिविल लाइंस स्थित एक गेस्ट हाउस सहित शहर के तमाम विवाहघरों में इन पांच तिथियों सहित इर्द-गिर्द की तारीखों यानी पन्द्रह तिथियों पर तय विवाह समारोहों पर असर पड़ा है।

कई वैवाहिक समारोह के लिए सभी तरह के अन्य बुकिंग सहित शादी के कार्ड तक बाटे जा चुके हैं। अब नई स्थिति में क्या करें। कई विवाहघरों में तकरीबन वर्ष भर पहले की बुकिंग है। संचालकों का कहना है कि प्रभावित 15 तारीखों में से 15 और 22 जनवरी को सबसे तेज लगन है। सिविल लाइंस, कल्याणी देवी, मुठ्ठीगंज, अल्लापुर, हिम्मतगंज, सहबतियाबाग, मम्फोर्डगंज, प्रीतमनगर. कटरा, मेंहदौरी, गोविंदपुर सहित शहर के दो सौ से अधिक विवाहघरों में तकरीबन सभी तारीखों पर शादियों के लिए बुकिंग है। 

दरअसल आदेश में कुंभ क्षेत्र के इर्द गिर्द दी नहीं बल्कि शहर के सभी विवाहघरों की बात कही गई है। ऐसे में यह भी संभव नहीं है कि एक जगह से  बदलकर दूसरी जगह जाकर विवाह की तैयारी करें।