सपा सांसद ने जिन्ना को बताया आजादी का योद्धा, योगी ने मांगी रिपोर्ट

नई दिल्ली (4 मई): जिन्ना विवाद के बीच समाजवादी पार्टी के गोरखपुर से सांसद प्रवीण निषाद ने जिन्ना को देश की आजादी का योद्धा बता दिया है। उन्होंने कहा है कि देश को आज़ादी दिलाने में नेहरू, गांधी जैसे जिन्ना जी का भी योगदान है।

प्रवीण निषाद ने यह भी कहा कि जिन्ना पर भाजपा की राजनीति निंदनीय है। देश में वर्गीकरण किया गया है और जाति एवं नस्ल के आधार पर लोगों को राष्ट्रवादि कहा जा रहा है। उन्होंने कहा कि देश जितना हिंदुओं का है, उतना ही मुसलिमों का है और दोनों ने इस देश को आजाद कराने में योगदान दिया है। अशरफुल खान ने भगत सिंह के साथ शहादत पाई थी। देश में वर्गीकरण 2019 के चुनाव को ध्यान में रख कर दिया जा रहा है ताकि सत्ताधारी पार्टी को फायदा हो सके।

बवाल पर योगी ने मांगी रिपोर्टवहीं एएमयू में हुए बवाल को लेकर जल्द ही बड़ी कार्रवाई हो सकती है। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से रिपोर्ट तलब की है। रिपोर्ट में कई अधिकारियों की लापरवाही सामने आई है। सीएम योगी तक मामले के कई वीडियो भी पहुंचा है। वीडियो में दिख रहा है कि अधिकारी खड़े रहे और बवाल होता रहा।

आपको बता दें कि मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर पर विवाद तब शुरू हुआ जब भाजपा के अलीगढ़ से सांसद सतीश गौतम ने एएमयू से उसे हटाने की मांग की। यह तसवीर छात्र यूनियन के कार्यालय में लगी हुई है। हालांकि इस पर यूनिवर्सिटी के प्रवक्ता शफी किदवई ने कहा कि वे विश्वविद्यालय के संस्थापक सदस्य के थे इस कारण उनकी तस्वीर लगी है।