बच्चों की मौत को सोनिया ने बताया भयावह त्रासदी, कांग्रेस के कई नेता आज जाएंगे गोरखपुर


नई दिल्ली (12 अगस्त):
गोरखपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी की वजह से 30 बच्चों की मौत की खबर से पूरा देश सन्न है। तमाम लोग पीड़ित परिवार के लिए अपनी संवेदना वक्त कर रहे हैं और इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने  कहा कि उन्हें इस भयावह त्रासदी से बड़ा दुख हुआ है। उन्हें उन बच्चों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना है जो प्रशासन की लापरवाही के शिकार बने हैं। उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार से इस अपराध का तत्काल संज्ञान लेने और दोषियों पर मामला दर्ज करने की अपील की। उन्होंने प्रदेश कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से ऐसे बच्चों के परिवारों को राहत प्रदान करने का भी आह्वान किया।

वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा की अगुवाई वाली उत्तर प्रदेश सरकार इस त्रासदी के लिए जिम्मेदार है। उन्होंने ट्वीट किया, बहुत दुख हुआ. मेरी संवेदना ऐसे बच्चों के परिवारों के साथ है। भाजपा सरकार जिम्मेदार है और उसे लापरवाही करने वालों को दंडित करना चाहिए, जिनकी वजह से यह त्रासदी हुई। उत्तर प्रदेश में गोरखपुर के बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज में पिछले दो दिनों में कम से कम 30 बच्चों की मौत हो गई है।

इन सबके बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, यूपी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर समेत पार्टी के कई बड़े नेता आज गोरखपुर मेडिकल कॉलेज का दौरा करेंगे और पीड़ित परिवारों से मुलाकात करेंगे।