गूगल का Pixel 2 स्मार्टफोन इसी साल होगा लॉन्च

नई दिल्ली ( 3 मार्च ): बर्सिलोना में चल रहे मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस-2017 में प्रतिदिन नए-नए स्मार्टफोन लाॅन्च हो रहे हैं। इसमें स्मार्टफोन कंपनिया अपने फोन को लाॅन्च को लेकर खुलासे भी कर रही हैं। मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस-2017 में गूगल ने ऐलान किया है कि वह अपने पिक्सल स्मार्टफोन्स का अगला वर्जन इस साल के अंत तक लॉन्च करेगा। कंपनी के यह जानकारी स्पेन के बार्सिलोना में MWC 2017 में दी। Google Pixel 2 स्मार्टफोन्स प्रीमियम सेगमेंट में ही लॉन्च होंगे।

कंपनी के मुताबिक गूगल पिक्सल और पिक्सल XL की अगली जेनरेशन के स्मार्टफोन्स 2017 में ही लॉन्च किए जाएंगे। कंपनी ने कहा कि 'इंडस्ट्री में हर साल फोन लॉन्च करने की परंपरा है ऐसे में हम भी इसे फॉलो करेंगे।' कंपनी ने लॉन्चिंग डेट की जानकारी नहीं दी।

गूगल पिक्सल और पिक्सल XL गूगल ने पिछले साल अक्टूबर में लॉन्च किया था, ऐसे में माना जा सकता है कि इस साल भी नए स्मार्टफोन्स को इसी दौरान लॉन्च किया जाएगा। इस स्मार्टफोन्स का मुकाबला आईफोन के अपकमिंग स्मार्टफोन्स से होगा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पिक्सल 2 में ग्लास का बैक पैनल होगा और किनारे गोलाई लिए हुए होंगे। कैमरा मॉड्यूल सेंटर में होगा और उसके नीचे फिंगरप्रिंट सेंसर लगा होगा। फोन में यूएसबी टाइप-सी भी हो सकता है। टॉप पर 3.5mm जैक लगा होगा। फोन में 5 इंच का 2K डिस्प्ले होगा और रैम 6जीबी होगी। इस फोन में 4 जीबी रैम हो सकता है।