Blog single photo

रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर, तीन नई सुविधाओं के साथ आसान होगा सफर

गूगल मैप में तीन नए नेविगेशन फीचर्स जुड़े हैं जो पब्लिक ट्रांसपोर्ट के लिए काफी मददगार हो सकते हैं। नए फीचर में बस से यात्रा करने का औसत समय, ट्रेन का लाइव स्टेटस और नजदीकी ऑटो रिक्शा स्टैंड के बारे

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (28 जून): गूगल मैप में तीन नए नेविगेशन फीचर्स जुड़े हैं जो पब्लिक ट्रांसपोर्ट के लिए काफी मददगार हो सकते हैं। नए फीचर में बस से यात्रा करने का औसत समय, ट्रेन का लाइव स्टेटस और नजदीकी ऑटो रिक्शा स्टैंड के बारे में सटीक जानकारी यूजर को मिलेगी। फिलहाल ये सुविधा भारत के 10 बड़े शहरों बेंगलुरू, चेन्नई, कोयंबटूर, दिल्ली, हैदराबाद, लखनऊ, मुंबई, मैसूर, पुणे और सूरत में ही मिलेगी।

लाइव ट्रेन स्टेटसभारत के लिए खासतौर पर बनाए गए इन फीचर्स में ट्रेन का लाइव स्टेटस देखा जा सकेगा और यह भी पता लगाया जा सकेगा कि वह अपने वास्तविक समय से कितनी लेट है। कंपनी के अनुसार इसे 'व्हेयर इज माय ट्रेन' के साथ मिलकर डेवलप किया गया है। जिसका अधिग्रहण गूगल द्वारा पिछले साल किया गया था।

बस ट्रैवल इंफॉर्मेशनगूगल मैप में जुड़े इस नए फीचर से यूजर यह पता लगा सकेंगे कि पब्लिक बस से यात्रा करने के दौरान गंतव्य तक पहुंचने में औसत कितना समय लगेगा। ऐप इसके लिए रास्ते में मौजूद ट्रैफिक स्टेट्स को ट्रैक करेगा। देर होने कि स्थिति में यूजर को रेड टेक्स्ट में अलर्ट मिलेगा, जो यह बताएगा कि रास्ते में ट्रैफिक होने से वास्तविक समय से कितना समय ज्यादा लगेगा। अगर कोई देर नहीं लगेगी तो यूजर को ग्रीन टेक्स्ट में अलर्ट करेगा।

नेविगेशन विद ऑटो रिक्शा रिकमन्डेशनयह फीचर उन लोगों के लिए काफी महत्वपूर्ण है जो सफर के दौरान रोजाना बस से ऑटो या मेट्रो से ऑटो में स्विच करते हैं। यह यूजर को बताएगा कि वे ऑटो रिक्शा कहां से ले सकते हैं या मेट्रो, बस और लोकल ट्रेन से उतरने के बाद कौन सा स्टेशन या स्टॉप ऑटो रिक्शा लेने के लिए सही रहेगा।

Tags :

NEXT STORY
Top