भारत में बॉलीवुड एक्ट्रेसेस से ज्यादा सर्च हुईं 'सोनम गुप्ता', Google पर ये रहे टॉप ट्रेन्डिंग पर्सनैलिटी

नई दिल्ली ( 15 दिसंबर ): गूगल सर्च इंजन इंडिया ने 2016 में अलग-अलग क्षेत्रों में भारतीयों द्वारा सबसे ज्यादा खोजे गई हस्तियों और घटनाओं की सूची जारी की है। इसके अनुसार, टॉप ट्रेन्डिंग शख्सियतों में बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु दूसरे और 'सोनम गुप्ता' तीसरे स्थान पर हैं। डोनाल्ड ट्रम्प टॉप पर हैं। वहीं, टॉप ट्रेन्डिंग सर्च में रियो ओलिंपिक पहले और गेम पोकेमॉन गो दूसरे स्थान पर रहा।

टॉप न्यूज इवेंट्स की बात करें तो रियो ओलिंपिक पहले, अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव दूसरे, ब्रिटेन का ईयू से बाहर निकलना (ब्रैग्जिट) तीसरे और 7th पे कमीशन चौथे नंबर पर रहा।

गूगल इंडिया की सूची के मुताबिक, टॉप ट्रेन्डिंग सर्च में 13 अरब लोगों ने रियो ओलिंपिक के बारे में पढ़ा। इसके बाद दूसरे नंबर पर गेम पोकेमॉन गो रहा। टॉप ट्रेन्डिंग शख्सियतों की लिस्ट में डोनाल्ड ट्रम्प पहले नंबर पर रहे। रियो में बैडमिंटन में सिल्वर मेडल जीतने वाली पीवी सिंधु दूसरे नंबर पर रहीं।

सबसे ज्यादा चौंकाने वाला मामला सोनम गुप्ता का रहा। ट्रेन्डिंग शख्सियतों की सूची में सोनम तीसरे स्थान पर रहीं। बता दें कि 10 रुपए के नोट पर 'सोनम गुप्ता बेवफा है' लिखा हुआ सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।

महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक के हीरो रहे सुशांत सिंह राजपूत टॉप ट्रेन्डिंग एक्टर (मेल) नंबर वन बॉलीवुड एक्टर रहे। इसी फिल्म में एक्ट्रेस रहीं दिशा पाटनी टॉप ट्रेन्डिंग एक्टर (फीमेल) की कैटेगरी में पहले पायदान पर रहीं। दूसरे नंबर पर उर्वशी रौतेला रहीं।

गूगल इंडिया की टॉप ट्रेन्डिंग फिल्मों में पहले नंबर पर सलमान खान की 'सुल्तान', दूसरे पर 'कबाली' और तीसरे नंबर पर 'उड़ता पंजाब' रही।

टॉप ट्रेन्डिंग न्यूज इवेंट्स में पहले स्थान पर रियो ओलिंपिक, दूसरे पर यूएस इलेक्शन, तीसरे पर ब्रैग्जिट और चौथे स्थान पर 7th पे कमीशन रहा।

इसी कैटेगरी में नोटबंदी 8th और सर्जिकल स्ट्राइक 9th पोजिशन पर रही।