Blog single photo

केबल टीवी पर फेस्टिव डिस्काउंटः अब 130 रुपये में मिलेंगे 150 चैनल

केबल टीवी के सब्सक्राईबर्स के लिए अच्छी खबर है। भारत की डिजिटल केबल फेडरेशन ने त्यौहारी सीजन में नेटवर्क कैपेसिटी फीस में छूट देने का फैसला किया है। देश के कुल डिजिटल केबल सब्सक्राइबर्स में 75 फीसदी पर डेन नेटवर्क्स, हैथवे, डाटाकॉम, सिटी नेटवर्क्स और इंडसइंड मीडिया का कब्जा है। अब सिर्फ 130 रुपये में सब्सक्राइबर्स को 150 एसडी चैनल देखने को मिलेंगे।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(17 अक्टूबर): केबल टीवी के सब्सक्राईबर्स के लिए अच्छी खबर है। भारत की डिजिटल केबल फेडरेशन ने त्यौहारी सीजन में नेटवर्क कैपेसिटी फीस में छूट देने का फैसला किया है। देश के कुल डिजिटल केबल सब्सक्राइबर्स में 75 फीसदी पर डेन नेटवर्क्स, हैथवे, डाटाकॉम, सिटी नेटवर्क्स और इंडसइंड मीडिया का कब्जा है। डिजिटल केबल फेडरेशन ने कहा है कि अब सिर्फ 130 रुपये में सब्सक्राइबर्स को 150 एसडी चैनल देखने को मिलेंगे।

ध्यान रहे, देश के चार बड़े टीवी ब्रॉडकास्टरों स्टार इंडिया, जी एंटरटेनमेंट इंटरप्राइजेज वायकॉम 18 और सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया ने हिंदी और क्षेत्रीय एंटरटेनमेंट चैनलों के रेट दो दिन पहले ही घटा चुके हैं। इन्हें 19 रुपये से घटाकर 12 रुपये किया गया है। दूरसंचार नियामक ट्राई की ओर से दबाव बनाने के चलते ब्रॉडकास्टरों ने यह कदम उठाया है।

दरअसल, यह फेस्टिव डिस्काउंट ट्राई के नए टैरिफ ऑर्डर के तहत दिया गया है, जिसमें ब्रॉडकास्टरों को साल में दो बार अधिकतम 90-90 दिनों के लिए डिस्काउंट देने की अनुमति है। स्टार इंडिया, वायकॉम 18 और एसपीएन ने खबर से जुड़े ईटी के सवालों के जवाब नहीं दिए।ध्यान रहे, सबसे पहले छह जीईसी यानी जी टीवी, जी मराठी, जी बांग्ला, जी तेलुगु, जी कन्नड़ और जी सार्थक (उड़िया) के रेट घटाने का एलान किया था। इसके बाद स्टार इंडिया ने 'त्योहार का उपहार' प्रमोशनल ऑफर के तहत 16 चैनलों के रेट घटाने की घोषणा की।

चार जीईसी चैनल यानी स्टार प्लस, मां टीवी, स्टार जलसा और एशियानेट के रेट घटाए हैं। स्टार ने इनके साथ 17 रुपये वाले विजय टीवी और 15 रुपये के एशियानेट मूवीज के सब्सक्रिप्शन भी सस्ते किए हैं। वायकॉम 18 ने फेस्टिव कैंपेन 'हर दिन दिवाली' के तहत कलर्स और कलर्स कन्नड़ के दाम घटाकर 12 रुपये प्रति माह किए हैं। एसपीएन ने सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन, सोनी सब और सोनी मैक्स के रेट में कमी की है।

Images Courtesy:Google

Tags :

NEXT STORY
Top