रिश्वत देने से मना करने पर नहीं मिली अस्पताल में एंट्री, महिला की मौत

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (27 जून): उत्तर प्रदेश के गोंडा से अस्पताल में आरोप है कि डॉक्टरों ने एक महिला को सरकारी अस्पताल में भर्ती करने से पहले रिश्वत मांगी और जब वो उतनी रकम नहीं दे पाई तो उसे भर्ती करने से मना कर दिया गया। इसकी वजह से करीब एक घंटे तड़पने के बाद महिला की मौत हो गई।

महिला के बेटे वेद प्रकाश ने कहा कि इमरजेंसी वार्ड के अधिकारी ने उनकी मां को भर्ती करने के बदले में रिश्वत की मांग की. जब वे रिश्वत की रकम नहीं दे पाए तो उन्हें भर्ती करने से डॉक्टरों ने मना कर दिया। बेटे ने डॉक्टरों से यह भी कहा कि अगर उनके पास पैसे होते तो वे अपनी मां का इलाज प्राइवेट अस्पताल में करा देते। उनके पास पैसे नहीं हैं इसलिए वे जिला अस्पताल में इलाज कराने आए हैं। हालांकि डॉक्टर ने उनकी एक न सुनी और कहा कि पैसे दोगे तभी इलाज हो पाएगा। इसका घटना के बाद बेटे का रो-रोकर बुरा हाल था।

हालांकि चीफ मेडिकल ऑफिसर(सीएमओ) का कहना है कि मरीज को अस्पताल में भर्ती कर लिया गया था लेकिन हालत बेहद गंभीर होने की वजह से आधे घंटे में ही मौत हो गई। उन्होंने यह भी कहा कि बेटे ने जो भी आरोप लगाए हैं, वो जांच का विषय है। अगर जांच में कोई दोषी पाया जाता है तो उस पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।